दस महीने के बेटे को जहर देकर मां ने की खुदकुशी,

0
104

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां गुलरिहा इलाके के बाजार में पारिवारिक विवाद में शुक्रवार की देर शाम 10 माह के बेटे को जहर देने के बाद मां ने भी जहर खाकर खुदकुशी कर ली। दोनों शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस तरह की हाल के दिनों में यह तीसरी घटना है। अभी गुलरिहा में ही एक पिता ने बेटे के खुदकुशी करने पर खुद भी जान दे दी थी। उधर, मृतका की मां ने पुलिस को तहरीर देकर ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक, गुलरिहा बाजार निवासी विद्याधर गुप्ता की 25 वर्षीय पत्नी प्रियंका का 10 माह का बेटा लड्डू था। पति बाहर कमाता है। शुक्रवार को प्रियंका का घरवालों से किसी बात पर विवाद हो गया। इसके बाद वह अपने कमरे में गई और बच्चे को जहर खिला दिया। इसके बाद उसने भी जहर खा लिया। जानकारी होने पर घरवाले दोनों को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। डॉक्टरों ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया।
सूचना पर पहुंची चिलुआताल के कुसहरा निवासी मां कुसुम पत्नी राकेश गुप्ता ने तहरीर देकर दहेज के उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि पांच साल पहले शादी हुई थी। शादी के बाद से ही सास, ससुर, जेठानी व पति दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। आरोप लगाया कि जहर देकर दोनों की हत्या की गई है। गुलरिहा थाना प्रभारी अमित कुमार दुबे ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Comments

comments

share it...