दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर बाबा अनजान

0
20

मऊ जिले के घोसी से बसपा सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती ने पिछले दिनों अपने मित्र के साथ सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह कर लिया था, उसकी मंगलवार को मौत हो गई। बलिया स्थित एक गांव के घर पर युवती के बाबा, दादी और उसकी बहन ही हैं। बाबा को पौत्री की मौत की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि उसे बड़े अरमानों से पाला था। सोचा न था कि ये दिन भी देखना पड़ेगा।

पीड़िता के बाबा ने बताया कि युवती के पिता का चार वर्ष पूर्व हार्टअटैक से निधन हो गया था। युवती ने गांव पर कक्षा आठ तक पढ़ाई की थी। इसके बाद वाराणसी में पढ़ाई की। बताया कि सांसद अतुल राय ने उनकी पौत्री को छात्र राजनीति में उतारा। चुनाव भी लड़वाया। उसी ने उसकी जिंदगी बर्बाद भी कर दी। पौत्री के झुलसने की सूचना मिलने के बाद से उसकी मां और भाई दिल्ली में हैं। उसके बाद दिल्ली से कोई सूचना नहीं आई। बाबा ने कहा कि दोनों के दिल्ली से आने के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। कहा कि वह गरीबी से जरूर जूझ रहे हैं, लेकिन अतुल राय के खिलाफ मुकदमा लड़ने का पूरा प्रयास करेंगे। मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया गया, लेकिन उनकी पौत्री पीछे नहीं हटी। उधर, पास पड़ोस के लोग इस घटना पर मुंह खोलने को तैयार नहीं थे। सांसद अतुल राय के डर से कोई कुछ बोलने से कतरा रहा था।

वाराणसी के एक कॉलेज की पूर्व छात्रा और गाजीपुर निवासी उसके साथी ने नई दिल्ली स्थित सुप्रीम कोर्ट के बाहर फेसबुक पर लाइव वीडियो शेयर करते हुए आत्मघाती कदम उठाया था। 16 अगस्त को पीड़िता और उसके साथी युवक ने एक साथ खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली थी। लाइव वीडियो में पीड़िता और उसके साथी ने वाराणसी पुलिस के तत्कालीन अफसरों और न्याय व्यवस्था को कोसते हुए यह कदम उठाया था। आग से दोनों गंभीर रूप से झुलस गए थे। दोनों का अस्पताल में इलाज चल रहा था। युवक की 21 और युवती की 24 अगस्त को मौत हो गई। 

Comments

comments

share it...