दोबारा पोस्टमॉर्टम कराने के लिए तैयार हुआ प्रशासन,

0
25

कूरेभार थाने के सरैया मझौवा गांव निवासी रिटायर्ड सूबेदार शिव प्रसाद पाठक के पुत्र शिवांक की एक अगस्त को संदिग्ध हालत में दिल्ली में मौत हो गई थी। सूचना मिलने के बाद दिल्ली पहुंचे पिता शिव प्रसाद पाठक ने बेटे की हत्या की आशंका जताते हुए दोबारा पोस्टमॉर्टम करने व केस दर्ज करने की मांग की थी लेकिन दिल्ली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी।

उसके बाद शिव प्रसाद पाठक बेटे का शव लेकर तीन अगस्त को गांव चले आए। तीन अगस्त को शव को डीप फ्रीजर में रखने के बाद वे बेटे के शव का दोबारा पोस्टमॉर्टम व केस दर्ज करवाने की जद्दोजहद में लग गए। पुलिस व प्रशासन से निराश होने के बाद उन्होंने कोर्ट की शरण ली थी। पिछले बुधवार को सीजेएम किरण गौड़ ने उनकी अर्जी खारिज कर दी थी।

सीजेएम कोर्ट से अर्जी खारिज होने के बाद शिव प्रसाद पाठक जिला जज के यहां अपील करने की कवायद में लगे थे। इसी बीच रविवार को बल्दीराय एसडीएम राजेश कुमार सिंह और क्षेत्राधिकारी राजाराम चौधरी की तरफ से परिजनों को संयुक्त नोटिस भेजा गया था। नोटिस में शव का अंतिम संस्कार 24 घंटे में नहीं करने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी गई थी। साथ ही अधिकारी शव के अंतिम संस्कार के लिए परिवार की मान-मनौव्वल में भी लगे थे।

डीएम व एसपी से पोस्टमॉर्टम कराने के बारे में बात हुई
21 वें दिन जिलाधिकारी रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने शव का पोस्टमॉर्टम कराने का निर्णय ले लिया। सीएमओ डॉ. डीके त्रिपाठी ने बताया कि उनकी डीएम व एसपी से पोस्टमॉर्टम कराने के बारे में बात हुई है। शाम पांच बजे तक शव व अभिलेख नहीं मिल सके हैं। इसलिए मंगलवार को पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। इसके लिए चिकित्सकों का पैनल गठित किया जाएगा। पोस्टमॉर्टम के लिए वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

डीएम और एसपी ने दिए संकेत
जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने बताया कि शिवांक पाठक के शव का पोस्टमॉर्टम कराने के लिए एसपी से वार्ता हुई है। उन्होंने एसपी से कहा है कि मामले का विधिक परीक्षण कर उचित कार्रवाई करें। उधर, एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने पोस्टमॉर्टम कराए जाने के संकेत दिए।

मंगलवार पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जाएगा शवः एसओ
कूरेभार थानाध्यक्ष श्रीराम पांडेय ने बताया कि उन्हें आदेश मिला है कि शिवांक पाठक के शव का दोबारा पोस्टमॉर्टम कराया जाए। सोमवार को देर हो जाने के कारण शव कब्जे में नहीं लिया जा सका था। लिहाजा मंगलवार को शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जाएगा।
पीड़ित परिजनों से मिले सपा, भाजपा व आम आदमी पार्टी के नेता
सूबेदार पाठक का पुरवा गांव में भाजपा, सपा व आम आदमी पार्टी समेत क्षेत्र के लोगों का पहुंचने का सिलसिला जारी है। रविवार को लंभुआ के पूर्व सपा विधायक संतोष पांडेय ने परिजनों से मुलाकात कर उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिया। कहा कि समाजवादी पार्टी उनकी लड़ाई में साथ है।

सोमवार को भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. आरए वर्मा, बलराम मिश्र, आरएसएस के जमुना पांडेय, उमाकांत शुक्ल और आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष डॉ. संदीप शुक्ल, जिला महासचिव राम विलास तिवारी, धर्मेश मिश्र, शिवम दुबे, अखिलेश हजारे समेत कई लोगों ने पीड़ित परिवार से मिलकर उनका दर्द जाना।

Comments

comments

share it...