दोबारा पोस्टमॉर्टम के बाद शिवांक के शव का अंतिम संस्कार,

0
44

कूरेभार क्षेत्र के सरैया मझौवा गांव निवासी रिटायर्ड सूबेदार शिव प्रसाद पाठक के पुत्र शिवांक की एक अगस्त को संदिग्ध हालात में दिल्ली में मौत हो गई थी। सूचना मिलने के बाद दिल्ली पहुंचे पिता शिव प्रसाद पाठक ने बेटे की हत्या की आशंका जताते हुए दोबारा पोस्टमॉर्टम करने व केस दर्ज करने की मांग की थी लेकिन दिल्ली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। उसके बाद शिव प्रसाद पाठक बेटे का शव लेकर तीन अगस्त को गांव चले आए थे।

तीन अगस्त को शव को डीप फ्रीजर में रखने के बाद वे बेटे के शव का दोबारा पोस्टमॉर्टम व केस दर्ज करवाने की जद्दोजहद में लगे थे। पुलिस व प्रशासन से निराश होने के बाद उन्होंने कोर्ट की शरण ली थी। पिछले बुधवार को सीजेएम किरण गौड़ ने उनकी अर्जी खारिज कर दी थी। सीजेएम कोर्ट से अर्जी खारिज होने के बाद शिव प्रसाद पाठक जिला जज के यहां अपील करने की कवायद में लगे थे। इस बीच डीएम रवीश गुप्ता और एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने शव का दोबारा पोस्टमॉर्टम कराने का निर्णय ले लिया।

मंगलवार की सुबह पूर्व राज्यमंत्री ओम प्रकाश पांडेय भी रिटायर्ड सूबेदार के घर पहुंच गए। उनके पहुंचने के थोड़ी ही देर बाद सीओ बल्दीराय राजाराम चौधरी, नायब तहसीलदार कादीपुर शालिनी सिंह, एसओ कूरेभार श्रीराम पांडेय पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचे और बाकायदा पंचायतनामा की कार्रवाई कराकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। शव विच्छेदनगृह पर सीएमओ डॉ. डीके त्रिपाठी दोपहर से ही मौजूद थे। तीन चिकित्सकों के पैनल ने जब शव का पोस्टमॉर्टम किया तब भी सीएमओ वहां मौजूद थे। शव का पोस्टमॉर्टम हो जाने के बाद ही वे वहां से हटे। इस बीच वीडियोग्राफी भी हुई। सीएमओ डॉ. डीके त्रिपाठी ने बताया कि शिवांक के शव का पोस्टमार्टम चिकित्सक डॉ. राम धीरेंद्र, डॉॅ. गोपाल रजक और डॉ. अरविंद कुमार की संयुक्त टीम ने किया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की कॉपी एसपी को भेज दी गई है। 

विसरा रखा गया सुरक्षित
शिवांक पाठक का पोस्टमॉर्टम के बाद विसरा सुरक्षित रखा गया है। मौत से पर्दा उठाने के लिए विसरा को प्रयोगशाला भेजा जाएगा। 

नेता से लेकर समाजसेवी रहे मौजूद
भाजपा विधायक सूर्यभान सिंह के प्रतिनिधि व पुत्र रूपेश सिंह, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य श्याम बहादुर पांडेय, समाजसेवी अवधेश पांडेय, बलराम मिश्रा, सामाजिक कार्यकर्ता यमुना पांडेय समेत कई लोग मौजूद रहे। 

छोटे भाई ने दी मुखाग्नि
सूबेदार पाठक का पुरवा गांव में मंगलवार की देर शाम पोस्टमॉर्टम के बाद जब शव पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया। शिवांक के छोटे भाई ईशांक पाठक ने शव को मखाग्नि दी। बड़े भाई की चिता को अग्नि देते समय वे फूट-फूट कर रोने लगा। परिवारीजनों ने ईशांक को संभाला।

Comments

comments

share it...