नहीं मिला मार्च माह का रिफाइंड, नमक व चना

0
89

बाजार शुकुल (अमेठी)। प्रदेश सरकार की ओर से गरीबों को मुफ्त में राशन देने की योजना ब्लॉक क्षेत्र में फ्लॉप होती नजर आ रही है। मार्च माह में खाद्यान्न के साथ निशुल्क बंटने वाला रिफाइंड, नमक और चना उपलब्ध नहीं हो पाया है। ऐसे में कई गांवों के लोगों को इस माह चना, रिफाइंड व नमक का स्वाद नहीं मिल सकेगा। इससे कार्डधारकों में काफी रोष व्याप्त है।

स्थानीय ब्लॉक क्षेत्र में कुल 54 ग्राम पंचायतें हैं। प्रदेश व केंद्र सरकार की गरीब कल्याण खाद्यान्न योजना के तहत मार्च माह में खाद्यान्न के साथ मिलने वाला चना, रिफाइंड व नमक बख्तावर नगर, नांदी, शेखपुर भंडरा, रसूलपुर, व मोहिद्दीनपुर ग्राम पंचायत के लोगों को नहीं मिला। इसको लेकर कार्ड धारकों में रोष व्याप्त है। विभागीय लापरवाही के चलते इन ग्राम पंचायत के लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

गरीबों को निशुल्क अनाज के साथ रिफाइंड नमक व चना भी निशुल्क देने की सरकार की योजना में शामिल है। विभागीय अफसरों की लापरवाही के चलते यह योजना अब फ्लॉप साबित हो रही है। स्टॉक की कमी बताकर कोटेदारों ने खाद्यान्न तो दे दिए, लेकिन उक्त सामग्री नहीं दे सके।

आपूर्ति निरीक्षक अमित वर्मा के मुताबिक रिफाइंड, नमक व चना की पूरी मात्रा नहीं मिल पाने के कारण कोटेदारों को पूरी सामग्री उपलब्ध नहीं कराई जा सकी है। उच्च अधिकारियों को इससे अवगत करा दिया गया है। उक्त सामग्री सटॉक में आते ही इसका अलग से वितरण कराया जाएगा।

Comments

comments

share it...