पंजाब में पाक की नापाक हरकत

0
21

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पंजाब सीमा पर वह लगातार इस कोशिश में लगा हुआ कि किसी भी तरह अपने साथियों तक हथियार पहुंचा सके। पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए हथियारों का जखीरा भेजा। हालांकि गांव वालों की सतर्कता के बाद पंजाब पुलिस ने इसे बरामद कर लिया है। पाकिस्तान ने सात थैलियों में आईईडी, हैंड ग्रेनेड और कारतूस भेजे थे। सूचना के आधार पर पंजाब पुलिस ने इन हथियारों को बरामद कर पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। 

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हमें सूचना मिली कि अमृतसर के पास के एक गांव से 7-8 अगस्त की रात ड्रोन को देखा गया। इसके साथ लोगों ने कुछ गिरने की आवाज भी आवाज सुनी। इसके बाद हमें कुछ संदिग्ध वस्तु मिलने की जानकारी मिली और फिर जब छानबीन की गई तो सात थैलियों में आईईडी, हैंड ग्रेनेड और कारतूस मिले। इस बात की जानकारी राष्ट्रीय खुफिया एजेंसियों को भी भेज दी गई है। इसके साथ ही आसपास के इलाके में सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है। उनका कहना है कि पुलिस इसे लेकर काफी सतर्क है और जो भी जानकारी हमें मिलेगी उसे संबंधित एजेंसियों के साथ साझा किया जाएगा।

पाकिस्तान ने ड्रोन से भेजा टिफिन बम
ग्रामीणों ने रात के समय आसमान में ड्रोन के उड़ने और कुछ गिरने की आवाज सबसे पहले सुनी। इसके बाद तत्काल मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। हरकत में आई पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आईईडी टिफिन बम, पांच हैंड ग्रेनेड और 100 से ज्यादा कारतूस पुलिस ने बरामद किए। घटना सात-आठ अगस्त की रात की है। 
ड्रोन से हथियार गिराए जाने की जानकारी पंजाब पुलिस ने केंद्र सरकार को दे दी है। स्वंतत्रता दिवस से ठीक पहले पाकिस्तान पंजाब और जम्मू-कश्मीर की सीमा पर अपनी सक्रियता बढ़ा चुका है। लगातार वह ड्रोन भारतीय सीमा पर भेज रहा है। इससे पहले भी पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तान ड्रोन से हथियार गिरा चुका है।

Comments

comments

share it...