पीएम मोदी के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों का जायजा लेने कल पहुंचेंगे मुख्यमंत्री

0
76

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों का जायजा लेने पांच जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचेंगे। दो दिवसीय दौरे को देखते हुए प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर हैं। प्रभारी जिलाधिकारी सीडीओ मधुसूदन हुल्गी ने बताया कि अभी प्रोटोकॉल प्राप्त नहीं हुआ है। कोरोना और विकास कार्यों का जायजा लेने आएंगे। सभी विभागों को मुकम्मल व्यवस्था कराने की जिम्मेदारी दी गई है।

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। यहां कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर जिले के अस्पतालों, स्वास्थ्य केंद्रों पर होने वाले कार्यों का पूरा ब्योरा तैयार कराया जा रहा है। इसमें बच्चों के लिए पीआईसीयू, एनआईसीयू बनाए जाने से लेकर ऑक्सीजन प्लांट लगाने आदि कार्यों को शामिल करते हुए मुख्यमंत्री के सामने प्रेजेंटेशन देने की भी तैयारी है। 

कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों में संक्रमण की संभावनाओं को देखते हुए ही बीएचयू अस्पताल, मंडलीय और महिला अस्पताल कबीरचौरा, रामनगर, दीनदयाल अस्पताल, आयुर्वेद कॉलेज चौकाघाट सहित अन्य अस्पतालों, स्वास्थ्य केंद्रों पर आक्सीजन प्लांट लगाने सहित वेंटिलेटर, पीआईसीयू, एनआईसीयू बनवाया जा रहा है।

इसमें कुछ अस्पतालों में तो प्लांट लग गया है, अब पाइप लाइन बिछाई जा रही है, जबकि स्वास्थ्य केंद्रों पर अभी प्लांट का इंतजार है। इस बीच मंडलीय अस्पताल में लगे 1965 एलपीएम वाले प्लांट का वार्डों में ट्रायल भी चल रहा है। शनिवार को दिन में एसआईसी समेत अन्य चिकित्सकों ने वार्डों का दौरा कर ऑक्सीजन आपूर्ति सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखा।

इसके अलावा महिला अस्पताल में भी जल्द ही एक नया प्लांट आना है। अब मुख्यमंत्री के दौरे की सूचना के बाद जिले में तीसरी लहर से जुड़े कार्यों के साथ ही अब तक हुए टीकाकरण की स्थिति, संचारी रोग नियंत्रण अभियान सहित अन्य कार्यों को शामिल करते हुए विशेष रिपोर्ट तैयार कराया जा रहा है। उधर शहर में सफाई और सड़कों को दुरुस्त कराने में अधिकारी जुट गए हैं।

Comments

comments

share it...