पूर्व सांसद धनंजय सिंह को सुरक्षा व्यवस्था के बीच नैनी जेल से फतेहगढ़ सेंट्रल जेल भेजा गया

0
191

लखनऊ के चर्चित अजीत सिंह हत्याकांड के मामले में पूर्व सांसद पर साजिश रचने का मुकदमा दर्ज है। इस मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद धनंजय ने एक पूर्व मामले में अपनी जमानत खारिज कराकर बीते शुक्रवार को प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। जहां से उन्हें नैनी जेल में भेज दिया गया था।

मऊ के पूर्व उप ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की लखनऊ में हुई हत्या में धनंजय सिंह का नाम साजिशकर्ता के रूप में पुलिस ने शामिल किया है। इस मामले में उन्हें पूछताछ के लिए नोटिस भी दी गई थी, मगर उपस्थित न होने पर कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। बाद में पुलिस ने उन पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया। इसके अगले ही दिन धनंजय सिंह प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में एक पुराने मामले में हाजिर हो गए थे। 

प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट से पूर्व सांसद धनंजय सिंह 14 दिन के लिए सेंट्रल जेल नैनी भेज दिया गया था। बाहुबली पूर्व सांसद पर ढाई दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। इसमें ज्यादातर लखनऊ के ही मामले हैं। हालांकि दस से अधिक मामलों में कोर्ट की ओर से फैसला भी आ चुका है, जिसमें उन्हें दोषमुक्त करार दिया जा चुका है।

Comments

comments

share it...