प्रतापगढ़ : मलबे में दबकर दो मजदूरों की मौत

0
66

आसपुर देवसरा के रामगंज बाजार में पुराना मकान तोड़ते समय बारजा ढहने से चार मजदूर नीचे गिर पड़े। मलबे में दबने से दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो मजदूर की हालत गंभीर देख मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहां मौजूद लोग ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जिद पर अड़े थे।

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के रामगंज बाजार गल्ला मंडी में बंटी का पुराना मकान जर्जर हो गया था। जिसे गिराने के लिए उसने ठेका दिया था। कई दिनों से मजदूर मकान गिरा रहे थे। बृहस्पतिवार दोपहर मकान तोड़ते समय अचानक बारजा गिर गया। इससे काम कर रहे महावीर गौतम (42) निवासी मनीपुर, नन्हकू गौतम (50) निवासी सिंगरौली थाना चांदा जनपद सुल्तानपुर, सुरेंद्र व शनि निवासी नचरौला थाना देवसरा नीचे गिर पड़े।

सभी मलबे के नीचे दब गए। शोरशराबा सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े। लोगों ने मशक्कत के बाद सभी को बाहर निकाला। हालांकि तब तक नन्हकू व महावीर की सांसें थम चुकी थीं। गंभीर रूप से घायल सुरेंद्र व शनि को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया। हादसे के बाद वहां भारी भीड़ जमा हो गई। परिवार के लोग भी रोते-बिलखते हुए मौके पर पहुंचे। आक्रोशित परिजन ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

पुलिस सभी को समझाते हुए कार्रवाई का भरोसा दे रही थी। इस बीच क्षेत्राधिकारी दिलीप सिंह मौके पर पहुंचे। परिवार के लोगों को समझाबुझाकर शांत कराने के बाद शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस मामले में मृतक महावीथर गौतम के भाई रामकिशोर ने पुलिस को तहरीर देकर ठेकेदार राजदेव यादव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

Comments

comments

share it...