प्रमोद तिवारी, आराधना मिश्रा समेत 27 नामजद, 50 अज्ञात के खिलाफ FIR

0
78

प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर ब्लॉक सभागार में शनिवार को हुए बवाल के मामले में भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने रात नौ बजे वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता और रामपुर खास विधायक आराधना मिश्रा मोना, सांगीपुर ब्लॉक प्रमुख अशोक सिंह बबलू समेत 27 नामजद और पचास अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।
आपको बता दें कि प्रतापगढ़ के सांगीपुर ब्लॉक में शनिवार को आयोजित गरीब कल्याण मेले में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता भिड़ गए थे। नारेबाजी के बाद दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई थी। आरोप है कि इस दौरान वहां पहुंचे सांसद संगमलाल गुप्ता की कांग्रेसियों ने पिटाई कर दी और उनके कपड़े फाड़ दिए।

पथराव से सांसद की फार्च्यूनर कार समेत तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह उन्हें बाहर निकाला। सांसद ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। 

सांगीपुर विकास खंड के सभागार में शनिवार को गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया गया था। अपराह्न दो बजे कांग्रेस विधायक दल की नेता व क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना एवं कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी मेले में शामिल होने पहुंच गए। प्रमोद व मोना ने दीप प्रज्ज्वलन कर मेले की शुरुआत की और मंच पर बैठ गए।
 
इस बीच भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता भी समर्थकों के साथ भी वहां पहुंच गए। विधायक मोना ने अफसरों से कहकर उन्हें मंच पर बुलाकर बैठा लिया। इस बीच मंच के पीछे खड़े भाजपा व कांग्रेस समर्थकों के बीच कहासुनी के बाद हंगामा होने लगा। देखते ही देखते दोनों तरफ से जमकर नारेबाजी व हाथापाई होने लगी। मारपीट से सभागार में भगदड़ मच गई।

आरोप है कि इस दौरान सांसद संगमलाल गुप्ता के साथ भी मारपीट की गई और उनके कपड़े फाड़ दिए गए। अफरातफरी के बीच सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह उन्हें बाहर निकाला। इसके बाद भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ता सभागार से निकलकर सड़क पर आ गए। कांग्रेसियों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़कर पीटना शुरू कर दिया।

उन्होंने पथराव कर सांसद संगमलाल गुप्ता की फार्च्यूनर कार समेत तीन वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए। बवाल बढ़ता देख सांसद संगमलाल समर्थकों के साथ भागकर कोतवाली पहुंच गए। घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम राहुल यादव व सीओ जगमोहन सिंह भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। मामले में संगमलाल ने सांगीपुर थाने में तहरीर देते हुए कहा है कि सरकारी समारोह में वह बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने गए थे। प्रमोद तिवारी व आराधना मिश्रा के ललकारने पर कार्यकर्ताओं ने उनपर हमला किया। दोनों लोगों का अपने विरोधियों पर हमला करने का पुराना इतिहास रहा है। 

Comments

comments

share it...