प्रयागराज से पहली बार चलेगी भारत दर्शन ट्रेन

0
34

अब प्रयागराज से भी भारत दर्शन ट्रेन का संचालन होगा। इसकी शुरुआत 21 अक्तूबर 21 से होने जा रही है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) द्वारा प्रयागराज से पहली बार चार ज्योर्तिलिंग और गुजरात स्थित स्टैचु ऑफ यूनिटी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। इसकी बुकिंग आईआरसीटीसी ने शुरू कर दी है। ट्रेन प्रयागराज संगम से प्रतापगढ़, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर के रास्ते रवाना होगी।

खबर पर आईआरसीटीसी ने अपनी मुहर लगाते हुए पहली बार प्रयागराज से भारत दर्शन ट्रेन चलाने क शेडयूल जारी किया है। दस रात और 11 दिन के इस पैकेज में मध्यप्रदेश स्थित महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर और गुजरात स्थित सोमनाथ  एवं नागेश्वर ज्योर्तिंलिंग के दर्शन करवाए जाएंगे।

इसके अलावा द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, भेंट द्वारिका मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम और स्टैचु ऑफ यूनिटी  को भी दिखाया जाएगा। राजस्थान के उदयपुर में सिटी पैलेस, सहेलियों की बाड़ी, महाराणा प्रताप स्मारक का भी भ्रमण इस ट्रेन के माध्यम से करवाया जाएगा। आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रयागराज से भारत दर्शन ट्रेन का संचालन पहली बार किया जा रहा है।

Comments

comments

share it...