बंदी की मौत के बाद भड़के कैदियों ने मचाया उत्पात,

0
33

वाराणसी के चौकाघाट स्थित जिला जेल में शुक्रवार सुबह बंदी की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत होने की खबर से क्षुब्ध बंदियों और कैदियों ने जमकर बवाल किया। जेल में हंगामे की सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई। जेल डीआईजी सहित तमाम बड़े अधिकारी जिला जेल पहुंचे। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। बंदियों द्वारा पथराव की खबर है। जेल अस्पताल के एम्बुलेंस समेत कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई है। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। 

वाराणसी जिला जेल की चहारदीवारी के भीतर का माहौल अचानक अशांत हो उठा। बताया जा रहा है कि शुक्रवार तड़के बैरक नंबर तीन में रहने वाले बंदी राजेश जायसवाल को दिल का दौरा पड़ा था। 2020 में धोखाधड़ी मामले में चेतगंज थाने से जेल गया था। वह सिगरा क्षेत्र  के बड़ी गैबी का रहने वाला था। जेल अस्पताल के डॉक्टरों की सलाह पर बंदी राजेश को इलाज के लिए कबीरचौरा अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

सुरक्षाकर्मियों के साथ नोकझोंक और दुर्व्यवहार
राजेश की मौत की सूचना पर जेल के अन्य बंदियों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर कैदी जेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हंगामा कर रहे बंदियों को शांत कराने गए सुरक्षाकर्मियों के साथ नोकझोंक और दुर्व्यवहार के बाद आनन-फानन पगली घंटी बजाई गई।

Comments

comments

share it...