बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, अश्लील कमेंट कर वायरल किया

0
81

बाराबंकी के एक कॉलेज की शिक्षिका ने बीकॉम की छात्रा को ऑन लाइन क्लास के दौरान फटकार लगा दी थी। इस पर नाराज छात्रा ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शिक्षिका के नाम पर फर्जी आईडी बनाई।

दोनों आईडी पर अश्लील कमेंट करने लगी। छात्रा ने शिक्षिका को गालियां भी दीं। कॉल कर उसे बदनाम करने की कोशिश की थी। पीड़िता ने चार महीने पहले गुडंबा थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

जिसकी जांच साइबर क्राइम सेल ने शुरू की। इस मामले में बृहस्पतिवार को टीम ने छात्रा को पकड़ लिया। उसे फटकार लगाई और चेतावनी देने के बाद छोड़ दिया।
प्रभारी निरीक्षक गुडंबा फरीद अहमद के मुताबिक, शिक्षिका ने तहरीर देकर बताया था कि सोशल मीडिया पर किसी ने उसके नाम से फर्जी आईडी बनाई और परिवारीजनों, रिश्तेदारों व परिचितों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा।
इसके बाद शिक्षिका पर अश्लील कमेंट व गाली-गलौज वाले मेसेज भेजे। परिचितों से जानकारी के बाद ही उसे इसका पता चला।
प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि प्रकरण की जांच अतिरिक्त निरीक्षक अपराध शिव चरन व साइबर क्राइम सेल के एसआई शिशिर यादव कर रहे थे।
जानकारी जुटाने के बाद आईपी एड्रेस ट्रेस कर बृहस्पतिवार को छात्रा को बाराबंकी से पकड़ लिया और साइबर क्राइम सेल के कार्यालय लाकर पूछताछ की गई।
छात्रा ने बताया कि ऑनलाइन क्लास के दौरान फटकारे जाने के बाद उसने यह करने का कदम उठाया। उसे हिदायत व नोटिस देकर परिवारीजनों के सुपुर्द कर दिया गया।
छात्रा ने शिक्षिका के ठेकेदार भाई के नाम से भी फर्जी आईडी बनाई थी। इसके पहले भी छात्रा ने एक और शिक्षिका की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अश्लील मेसेज व कमेंट किए थे।

Comments

comments

share it...