बनारस में जारी है बाढ़ का कहर, पीएम मोदी ने डीएम को किया फोन,

0
115

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा से फोन पर बात कर बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी ली। इस दौरान पीएम मोदी ने ने बाढ़ के हालात से निपटने के लिए जिलाधिकारी को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने वाराणसी के मौजूदा हालात और व्यवस्थाओं से प्रधानमंत्री को अवगत कराया।

डीएम ने रेस्क्यू ऑपरेशन और राहत एवं बचाव कार्य के बारे में भी जानकारी दी। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने बाढ़ से प्रभावित इलाकों के लोगों की सुरक्षा की कामना की। बता दें कि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा  करेंगे। राहत शिविरों में राहत सामग्री भी  वितरित करेंगे। रात्रि प्रवास बनारस में करने के बाद शुक्रवार को गाजीपुर जाएंगे। 

वाराणसी में बाढ़ से स्थिति लगातार बिगड़ रही है। गंगा और वरुणा पलट प्रवाह के कारण खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। शहर के निचले और ग्रामीण इलाकों में बाढ़ से हाहाकार मचा है। खतरे के निशान से ऊपर बह रही गंगा का जलस्तर अपने उच्चतम स्तर की तरफ बढ़ रहा है। केंद्रीय जल आयोग के अनुसार बुधवार सुबह सात बजे तक वाराणसी में गंगा का जलस्तर 72.01 मीटर पर था। इसमें एक सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ोत्तरी हो रही है। काशी में गंगा की धारा तबाही मचाने की राह निकल पड़ी हैं।

Comments

comments

share it...