बाराबंकी: शॉर्ट सर्किट से लगी आग से झुलसा परिवार

0
76

बाराबंकी जिले के सफ़दरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम प्रतापगंज में गुरुवार की मध्यरात्रि शॉर्ट सर्किट से लगी आग से एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग बुरी तरह झुलस गए। आनन-फानन में घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सको ने 10 वर्षीय बालक को मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य सभी घायलों को सिविल अस्पताल लखनऊ रेफर किया गया है।

बृहस्पतिवार की देर रात प्रतापगंज निवासी राम सिंह गौतम की पत्नी सरोज व 10 वर्षीय पुत्र शिवम, 7 वर्षीय पुत्र राज व 2 वर्षीय पुत्री रिषा के साथ कमरे में सो रहे थे। वहीं राम सिंह अपने ससुर रामपाल के साथ घर के बाहर हाते में सोया हुआ था।

रात्रि करीब 12:30 बजे पत्नी व बच्चों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर राम सिंह दौड़ा। देखा तो कमरे से आग की लपटें निकल रही थीं। अंदर से बंद कमरे का पल्ला तोड़ कर आग की लपटों में झुलसी पत्नी सरोज, पुत्र शिवम, राज व पुत्री रिषा को बाहर निकाला गया। उन्हें बचाने में इस दौरान रामसिंह व रामपाल भी झुलस गये।

सूचना पर पहुंची सफदरगंज पुलिस ने फायर ब्रिगेड की मदद से आग को बुझाने के साथ घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया हैं। जहां चिकित्सकों ने 10 वर्षीय शिवम को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल अन्य सभी को सिविल अस्पताल लखनऊ रेफर कर दिया गया है। घटना की सूचना पर तहसीलदार व लेखपाल ने मौके का जायजा लिया।

Comments

comments

share it...