बेटी की हत्या कर खेत में जलाया शव,

0
129

कोठी थाना क्षेत्र में ऑनर किलिंग की एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। करीब एक पखवाड़े पहले केजीबीवी से घर आई छात्रा की हत्या कर परिजनों ने उसे खेत में जलाने का प्रयास किया। सूचना पाकर पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती, परिजन अधजला शव छोड़कर भाग गए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। कोठी पुलिस शांति व्यवस्था को लेकर गांव में कैंप कर रही है। घटना कोठी थाना क्षेत्र के ढ़ेड़िया गांव की है।

पुलिस के मुताबिक, यहां के निवासी बिंदा प्रसाद की बेटी रोशनी सिद्धौर के कैसरगंज स्थित केजीबीवी में कक्षा आठ में पढ़ती थी। एक पखवाड़ा पहले छात्रा आवासीय विद्यालय से अपने घर आई थी। सोमवार की रात करीब 11 बजे परिजन छात्रा की हत्या कर उसे खेत में ले जाकर जला रहे थे। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दे दी। ऑनर किलिंग की घटना को लेकर सीओ हैदरगढ़ कोठी पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गईं। इससे पहले परिजन फरार हो चुके थे। डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। घर में मौजूद मिली बड़ी बेटी लक्ष्मी व उसके पति को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं घर में मिले खून के धब्बे के नमूने लिये तो खेत में अधजले मिले शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

सीओ हैदरगढ़ डॉ. बीनू सिंह ने बताया कि शिकायत प्रथम दृष्टया सही लग रही है। छात्रा 15 दिन पहले आवासीय विद्यालय से घर आई थी। छात्रा की चार बहनें व दो भाई हैं। दो बहनों का विवाह हो चुका है। छोटी बहन मौसी के यहां रहती है। एक भाई शीतल छात्रा से बड़ा है। वहीं दूसरा छोटा है। घटना के बाद घर में मिली छात्रा की बड़ी बहन लक्ष्मी व उसके पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अब तक की जांच में जो बात सामने आई है उसके मुताबिक, छात्रा के मोबाइल पर बात करने से नाराज पिता ने उसे धक्का दिया। इससे वह गिर गई और उसके सिर में चोट लगने से मौत हो गई। छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट व मौके पर मौजूद मां के मिलने पर ही स्थिति साफ होने पर केस दर्ज किया जाएगा। वहीं घटना के तार विद्यालय से जुडे़ होने की बात से इनकार नहीं किया जा सकता।

Comments

comments

share it...