बेहद व्यस्त रहा पीएम मोदी का कार्यक्रम, फ्लाइट में भी निपटाईं चार बैठकें

0
16

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना अमेरिका दौरा खत्म कर रविवार को भारत लौट आए। 22 सितंबर को भारत से अमेरिका रवाना होने के बाद पीएम ने लगभग 90 घंटे में अपना दौरा पूरा कर लिया। इसमें 65 घंटे पीएम ने अमेरिका में बिताए। अब सामने आया है कि मोदी ने अमेरिका में इस 65 घंटे के दौरे में 20 मीटिंग्स में हिस्सा लिया। इतना ही नहीं मोदी ने अमेरिका तक उड़ान भरने और फिर लौटने के दौरान फ्लाइट में भी दो-दो बैठकें कीं। यानी विमान में ही उनकी अधिकारियों के साथ चार बार मीटिंग हुई। इस लिहाज से मोदी ने भारत से निकलने से लेकर लौटने तक 24 बैठकें कीं। 
पीएम मोदी ने इन अहम लोगों से की मुलाकात
न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बुधवार को अमेरिका जाते वक्त मोदी ने विमान में दो बैठकें की और वहां पहुंचने के बाद होटल में तीन बैठकें कीं। जानकारी के मुताबिक, 23 सितंबर को प्रधानमंत्री ने अलग-अलग अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ पांच बैठकें कीं। इसके बाद वे अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मिले। उन्होंने इसी दिन जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा और ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन के साथ द्विपक्षीय वार्ता में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री ने तीन आंतरिक बैठकों की भी अध्यक्षता की।
बताया गया है कि प्रधानमंत्री ने अगले दिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय बैठक की। इसके बाद वे क्वाड के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए। इस सम्मेलन के बाद उन्होंने चार आंतरिक बैठकें भी कीं। सूत्रों के मुताबिक, 25 सितंबर को अमेरिका से भारत के लिए रवाना होने पर, प्रधानमंत्री ने विमान में अफसरों के साथ दो और बैठकें कीं।

Comments

comments

share it...