ब्रेक लगा बचाई छात्रा की जान

0
34

अमेठी। लखनऊ-वाराणसी रेलखंड पर स्थित स्थानीय रेलवे स्टेशन के पूर्वी आउटर के समीप शुक्रवार को एक छात्रा ने इंटरसिटी के सामने कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। छात्रा को अचानक ट्रेन के आगे कूदता देख चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी।

ट्रेन रुकते ही कुछ लोग छात्रा को केशव नगर की ओर ट्रैक के नीचे लग गए और बाइक से पहुंचे दो युवक उसे लेकर चले गए। ट्रेन रुकने की सूचना मिलते ही जब तक आरपीएफ मौके पर पहुंची, छात्रा जा चुकी थी।

लखनऊ से चलकर वाराणसी जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस साढ़े नौ बजे स्थानीय स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची। ट्रेन रुकने के बाद वाराणसी की ओर रवाना होकर अभी स्टेशन के पूर्वी छोर के आउटर के समीप पहुंची ही थी कि इसी बीच स्कूल ड्रेस पहने एक छात्रा ट्रेन के सामने आ गई। स्पीड कम होने के चलते ट्रेन चालक ने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगा दी।
आसपास मौजूद लोग दौड़कर छात्रा को पकड़कर ट्रैक के किनारे किए। चालक ने मामले की सूचना स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर की सूचना पर आरपीएफ चौकी प्रभारी शिवसागर सिंह, आरक्षी विनोद यादव आदि मौके पर पहुंचे। इससे पूर्व बाइक सवार दो युवक छात्रा को लेकर चले गए थे।
चौकी प्रभारी के अनुसार जब वह मौके पर पहुंचे, छात्रा जा चुकी थी। स्टेशन अधीक्षक मोहम्मद शाहबाज मुजफ्फर ने बताया कि ट्रेन के सामने एक छात्रा के आने की सूचना चालक ने दी थी। ट्रेन चालक की सूझबूझ से छात्रा की जान बच गई लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई।

Comments

comments

share it...