भाजपा के खिलाफ आए चार टीएमसी

0
33

पश्चिम बंगाल विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन भाजपाइयों के हंगामें के विरोध में टीएमसी उतर आई है। इस मामले में तृणमूल कांग्रेस के चार विधायकों ने भाजपा नेताओं के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एक दिन पहले भाजपा नेताओं ने बजट सत्र के दौरान विधानसभा में हंगामा किया था। जिसको लेकर टीएमसी के चार विधायक शशि पांजा, चंद्रिमा भट्टाचार्य, असीमा पात्रा और सिउली साहा मंगलवार को विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लेकर आए।

इन चारों  विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी को व्यक्तिगत पत्र सौंपे, जिसमें भगवा खेमे के विधायकों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश किया गया। दरअसल, भाजपा के विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में हाल ही में संपन्न हुए नगर निगम चुनाव में कथित हिंसा को लेकर बजट सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही को बाधित किया था।

भाजपा विधायकों के हंगामे के कारण राज्यपाल जगदीप धनखड़ अपना अभिभाषण नहीं पढ़ सके थे और उन्होंने इसे सदन के पटल पर रख दिया था।

प्रस्ताव पेश करने वाली चार विधायकों में से एक ने कहा कि सोमवार यानी कल भाजपा नेताओं ने जो किया उसके बाद हम चुप नहीं रह सकते। उन्होंने कहा कि जब पूरी दुनिया महिला दिवस मना रही है, उन्होंने हमें सदन के अंदर बुरी तरह से धक्का दिया और वह उत्पीड़न से कम नहीं था।

Comments

comments

share it...