मंगलसूत्र नहीं खरीदा तो तीन मासूम बच्चों के साथ महिला ने खाया जहर

0
60

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां एक महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे एक मासूम बेटे और उसकी मौत हो गई। जबकि दो बच्चे अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। आगे की स्लाइड्स में पढ़िए कि महिला ने किस वजह से उठाया ये कदम?

बता दें कि बरहज क्षेत्र के कटइलवा गांव में बुधवार देर रात रमाशंकर निषाद के पुत्र आनंद की पत्नी रंगीता भोजन करने के बाद बच्चों के साथ कमरे में सोने चली गई। बताया जा रहा है कि करीब पौने बारह बजे घर में चीख-पुकार मच गई। जिसे सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई।

रंगीता व उसके बेटे जयराम (10), शिवराज (06) और रामराज (04) के मुंह से झाग निकल रहा था। शिवराज मां द्वारा कुछ कड़वा पदार्थ पिलाने की बात कर रहा था। आनन-फानन सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने रंगीता को मृत घोषित कर दिया। जबकि तीनों बच्चों की हालत नाजुक देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

जिला अस्पताल पहुंचते ही शिवराज ने भी दम तोड़ दिया। वहीं दो अन्य बच्चों को भर्ती कराया गया। मां-बेटे की मौत से घर में कोहराम मच गया। वहीं इस घटना से गांव के लोग हतप्रभ हैं। इस संबंध में इंस्पेक्टर जयंत कुमार सिंह ने बताया कि मां-बेटे की मौत हो गई है। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

आनंद निषाद की पत्नी रंगीता मंगलसूत्र न खरीदे जाने की बात से नाराज चल रही थी। जिसको लेकर उसके द्वारा उठाया गया यह कदम सभी को झकझोर कर रख दिया है। रमाशंकर के तीन पुत्रों में सबसे छोटे अंबुज की नौ मई को शादी है। बताया जा रहा है कि बीते रविवार को परिजनों ने शादी के सामानों की खरीदारी की थी। रंगीता ने अपने लिए मंगलसूत्र खरीदने की बात कही। परिजन शादी करीब आने पर मंगलसूत्र खरीद कर देने की बात कह रहे थे। लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थी।

Comments

comments

share it...