महाराष्ट्र में बढ़े केस

0
13

गुरुवार को एक समाचार एजेंसी से चर्चा में ठाकरे ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ हिस्सों में लॉकडाउन लगाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में हालात  अभी नियंत्रण से बाहर नहीं हुए हैं। महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि कुछ दिनों में हमें महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में लॉकडाउन लगाना पड़ेगा, इस बारे में निर्णय जल्दी होगा।  वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है।
महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के चलते हालात दिन-ब-दिन भयावह होते जा रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने नागपुर में एक सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नितिन राउत ने गुरुवार को इसका एलान करते हुए कहा कि शहर में 15 से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान आपात सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं रहेगी।
महाराष्ट्र में कोरोना के पिछले महीने के कई रिकॉर्ड्स टूटते जा रहे हैं। राज्य के कई जिलों में लगाई जा रहीं पाबंधियों के बीच बुधवार को कोरोना मामलों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली। राज्य में कुल 13,659 नए मामले मिले।  मरीजों की यह संख्या 7 अक्तूबर के बाद सबसे बड़ा आंकड़ा है। 7 अक्तूबर को 14,578 मामले आए थे। देश में अभी मिल रहे कुल मामलों में से 60 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र में मिल रहे हैं।

Comments

comments

share it...