महिला प्रवक्ता की फर्जी ई-मेल आईडी बनाकर की शिकायत

0
66

बाराबंकी के पॉलीटेक्निक में तैनात महिला प्रवक्ता की फर्जी ई-मेल आईडी बनाकर जालसाजों ने इसी ई-मेल से मुख्यमंत्री के जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत की। इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से कॉल कर शिकायत के बारे में जानकारी मांगी गई। शिकायत रोकने के साथ ही पीड़िता को पता चला कि उनकी व बेटी के नाम का प्रयोग किया गया है। पीड़िता ने विभूतिखंड थाने में तहरीर दी जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर साइबर क्राइम सेल की मदद से जांच शुरू कर दी है।

प्रभारी निरीक्षक विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक विनम्रखंड-2 में रहने वाली पूनम वर्मा प्राविधिक शिक्षा विभाग में राजकीय पॉलीटेक्निक जमुनिया डीह हरख बाराबंकी में बतौर प्रवक्ता तैनात है। पूनम के मुताबिक, चार फरवरी को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से कॉल आई। कॉल करने वाले ने अपना परिचय सीएम हेल्पलाइन से अंकित के रूप में दिया। कहा कि आपके द्वारा शिकायत दर्ज की गई थी। उसकी जांच रिपोर्ट से क्या आप संतुष्ट हैं। पूनम यह सुनकर हतप्रभ रह गई।

उन्होंने कहा कि किसी तरह की शिकायत उनके द्वारा आईजीआरएस पर नहीं की गई थी। पूनम ने अपने स्तर से राजकीय पॉलीटेक्निक लखनऊ में पड़ताल की तो पता चला कि उनका नाम, नंबर व मेल आईडी जाली है। इसमें बेटी के नाम का प्रयोग कर उपयोग किया गया है। यहां तक कि पता भी गलत है। शिकायत उच्च अधिकारी संयुक्त निदेशक के खिलाफ थी। पीड़िता ने विभागीय अधिकारियों को सूचना देकर विभूतिखंड थाने में केस दर्ज कराया है।

Comments

comments

share it...