मालिक को बचाने के लिए जान पर खेल गए ‘कोको’ और ‘शेरू’,

0
114

औराई थाना क्षेत्र के घोसिया इलाके में जयरामपुर स्थित मशहूर चिकित्सक डॉ राजन के मकान पर दो पालतू कुत्तों कोको और शेरू ने सांप से लड़ते-लड़ते अपनी जान दे दी। दोनों ने अपनी मौत से पहले सांप को मार डाला।  घटना के मुताबिक, रविवार रात चिकित्सक के आवास पर गेटमैन गुड्डू ड्यूटी कर रहा था।

गुड्डू के साथ चिकित्सक के दो पालतू कुत्ते शेरू और कोको भी गेट पर ही खड़े थे। इसी दौरान करीब पांच फीट लंबा एक विषैला सर्प चिकित्सक के आवास की ओर तेजी से घुस रहा था। सांप को देख दोनों पालतू शेरू और कोको ने तुरंत मोर्चा संभाल लिया और सांप के आगे ढाल बनकर खड़े हो गए।
 
इस दौरान शेरू और कोको काल के रूप में प्रकट हुए सांप को घर के मुख्य दरवाजे के अंदर घुसने से पूरी तरह रोके रखा। इसी बीच गुड्डू की भी निगाह इस दृश्य पर पड़ी। वह पास में खड़ा होकर चुपचाप देखने लगा। वहीं दोनों पालतू कुत्तों और सांप के बीच लड़ाई जारी रही।

कुछ देर बाद बहादुर शेरू और कोको ने विकराल काले सांप को दो टुकड़ों में बांट दिया। लड़ाई के दौरान सांप ने दोनों को डंस लिया था। नतीजतन दोनों कि कुछ देर बाद मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे चिकित्सक डॉ राजन व अन्य लोगों ने शेरू और कोको की बहादुरी की प्रशंसा की। सोमवार सुबह शेरू और कोको को पास में ही सम्मान पूर्वक दफना दिया गया।
 
घटना के संबंध में मौके पर मौजूद रहे गेटमैन गुड्डू ने बताया कि सांप और कुत्तों में काफी देर तक खींचातानी और लड़ाई हुई। इस दौरान दोनों पालतू कुत्तों ने सांप को दो टुकड़े कर दिया। इसके कुछ देर बाद दोनों कुत्तों  शेरू और कोको की भी मौत हो गई।

Comments

comments

share it...