यूपी, हरियाणा समेत इन सात राज्यों में अगले दो दिनों तक ठंड से राहत नहीं,

0
168

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में फिलहाल ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने रविवार को सात राज्यों में भीषण ठंड पड़ने का अनुमान जताया है। विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अगले दो दिन शीतलहर की स्थिति रहेगी। हालांकि, कुछ राज्यों में यह स्थिति छिटपुट स्थानों पर ही देखने को मिलेगी। 

मौसम विभाग ने कहा कि 18 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी फिर हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है। 20 से 22 जनवरी तक उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में बारिश की संभावना है। वहीं, एक और पश्चिमी विक्षोभ के 21 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है। आईएमडी ने कहा, चक्रवाती हवा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों को प्रभावित कर सकती है।

अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में शीतलहर के साथ सुबह-शाम घना कोहरा पड़ेगा। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों तक ऐसी ही स्थिति रहने का अनुमान है। वहीं, 19 और 20 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की या मध्यम बारिश की संभावना है।

इसके अलावा जम्मू संभाग और हिमाचल प्रदेश में भी 16-17 तारीख को घना कोहरा रहेगा। गौरतलब है कि रविवार को भी उत्तर भारत के कई इलाकों में कोहरे की स्थिति देखी गई है। लखनऊ से लेकर भोपाल में भी सुबह-सुबह घना कोहरा छाया रहा। 

Comments

comments

share it...