यूपी: 24 घंटे में सिर्फ 251 मरीज ही मिले,

0
25

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सभी के सहयोग से प्रदेश में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन अभी भी सावधानी बरतने की जरूरत है। देश के कई राज्यों व दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में हालात अभी चिंताजनक बने हुए हैं इसलिए कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को टीम-9 के साथ प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की। बता दें कि यूपी में बीते 24 घंटे में सिर्फ 251 कोरोना के नए मामले मिले हैं जबकि प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या अब सिर्फ 4569 है।

प्रदेश में 74 जिलों में 200 से कम एक्टिव केस ही हैं। 55 जिले ऐसे हैं, जहां कुल एक्टिव केस दहाई में शेष हैं। प्रदेश की टेस्ट पॉजिटिविटी दर लगातार एक फीसदी से कम बनी हुई है। विगत दिवस पॉजिटिविटी दर 0.2 फीसदी रही। 32.4% प्रति पॉजिटिव केस टेस्ट की दर प्रदेश में एग्रेसिव ट्रेसिंग का प्रमाण है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेशवासियों को टीका-कवर प्रदान करने की प्रक्रिया और तेज करने की आवश्यकता है। अब तक 02 करोड़ 56 लाख से अधिक वैक्सीन डोज दी जा चुकी है। 40 लाख 23 हजार से अधिक लोगों ने वैक्सीन के दोनों डोज प्राप्त कर लिए हैं। 18-44 आयु वर्ग के युवाओं को 56 लाख 81 हजार 42 टीका लगाया जा चुका है, इनमें भी 01 लाख 47 हजार युवाओं ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है।

उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ परामर्श समिति ने कोरोना की तीसरी लहर के संबंध में अध्ययन रिपोर्ट तैयार की है। विशेषज्ञों के आकलन और अनुशंसाओं को दृष्टिगत रखते हुए सभी जिलों में आवश्यक तैयारियां की जाएं।

Comments

comments

share it...