राजधानी दून में कुछ देर के लिए हुई झमाझम बारिश

0
11

राज्य मौसम विभाग ने आज रविवार को देहरादून समेत तीन जिलों में आज तेज बारिश की आशंका जताई है। सोमवार से तीन दिन तक राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक रविवार को देहरादून, नैनीताल और चंपावत में कहीं-कहीं गरज के साथ तेज बारिश की संभावना है। सोमवार से बुधवार तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं पिछले आठ दिनों से मलबा आने से भारतोली में बंद टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार की सुबह खुल गया है। रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड एवं ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर यातायात जारी है।
 
टिहरी जिले के अंतर्गत ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर यातायात सामान्य रूप से चल रहा है। जिले में सात ग्रामीण संपर्क मोटर मार्ग यातायात के लिए बाधित चल रहे हैं। उत्तरकाशी में बादलों की लुकाछिपी के बीच धूप खिली है। गंगोत्री व यमुनोत्री हाईवे पर यातायात सुचारू है। श्रीनगर क्षेत्र में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग खुला है।

बदरीनाथ हाईवे भनेर पानी, छिनका और क्षेत्रपाल में कुछ देर के लिए अवरुद्ध हुआ था। जिसे एनएच ने यातायात के लिए खोल दिया। पेयजल लाइन टूटने से पोखरी बाजार और आपस के ग्रामीण इलाकों में पानी की सप्लाई बंद हो गई है। जोशीमठ में नरसिंह मंदिर के पास फॉल्ट आने से क्षेत्र में विधुत आपूर्ति ठप हो गई है। चमोली जिले में करीब 24 सम्पर्क मार्ग बंद हैं।

Comments

comments

share it...