लखनऊ और दिल्ली के लिए मिली एसी बस

0
128

प्रतापगढ़ डिपो में वर्तमान में निगम की 56 बसें हैं। इनमें से बीस खटारा हो चुकी हैं। कुछ बसों की बैटरी में दिक्कत है तो कुछ के टायर खराब हैं। पांच बसों की स्टेयरिंग जाम है। इसके बावजूद अप्रैल 2021 से मार्च 2022 के बीच कमाई के मामले में मंडल में प्रतापगढ़ डिपो दूसरे पायदान पर रहा। विभाग के उच्च अफसरों का मानना है कि बसों की कमी के चलते प्रतापगढ़ डिपो को पहला स्थान नहीं मिल सका।
कमाई देखते हुए निगम ने प्रतापगढ़ डिपो को नौ नई बसें मुहैया कराने का निर्णय लिया है। एआरएम पीके कटिहार ने बताया कि डिपो को दो एसी बसों की भी सौगात मिली है। इसके अतिरिक्त सात साधारण बसें भी मिली हैं। 15 मई तक बसें डिपो में आ जाएंगी। उन्होंने बताया कि एसी बसों का संचालन लखनऊ और दिल्ली के लिए किया जाएगा।
जबकि साधारण बसों को अन्य लंबी दूरी के वाले रूट पर चलाया जाएगा। इससे जिले के लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। उन्होंने बताया कि कमाई के मामले में प्रतापगढ़ डिपो दूसरे और लालगंज तीसरे स्थान पर रहा। जबकि मिर्जापुर डिपो को पहला स्थान मिला है। प्रयागराज मंडल में आठ बस डिपो आते हैं। इनमें प्रयागराज सिविल लाइंस, जीरो रोड, लीडर रोड, मिर्जापुर, बादशाहपुर, प्रतापगढ़ और लालगंज शामिल हैं।

Comments

comments

share it...