लखनऊ: नशीला पदार्थ देने के बाद जलाया गया था महिला को,

0
146

ठाकुरगंज इलाके में कूड़ा डंपिंग ग्राउंड के पास सोमवार दोपहर मिले महिला के अधजले शव की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है। महिला को जलाने से पहले नशीला पदार्थ दिया गया था। जिसके बाद उसे घटनास्थल पर जलाया गया था। इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है।

जिसके बाद पुलिस ने दहेज हत्या और ऑनर किलिंग के बिंदु पर जांच शुरू कर दी है साथ ही उसकी शिनाख्त के लिए दस सिपाही और तीन दरोगा को लगाया गया है। जो उसके विषय में आसपास के इलाकों के साथ पड़ोसी जनपद में भी हुलिए के आधार पर पहचानने का प्रयास कर रहे हैं।

ठाकुरगंज इंस्पेक्टर हरिशंकर चंद ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आय़ा कि महिला को नशीला पदार्थ देने के बाद जलाया गया है। उसके शरीर पर कोई संघर्ष के निशान नहीं मिले हैं। पोस्टमार्टम से पता चला है कि महिला की उम्र करीब 25 साल है और लंबाई 140 सेंटीमीटर है। अब इस आधार पर लापता महिलाओं की जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए थाने के तीन दरोगा और 10 सिपाहियों की टीम बनाई गई है। डीसीआरबी से लापता लोगों का डाटा मिलान कराया जा रहा है। आसपास के जिलों में भी इसकी शिनाख्त के लिए संपर्क किया जा रहा है। डीसीपी सोमेन वर्मा पूरे मामले की मानीटरिंग कर रहे हैं। उन्हें हर रोज प्रगति रिपोर्ट दी जा रही है।

इंस्पेक्टर के मुताबिक महिला के हाथ में चूड़िया और पैरों में पायल मिलने के कारण उसके विवाहित होने की संभावना है। ऐसे में महिला की उम्र को देखते हुए ऑनर किलिंग के बिंदु को भी नकारा नहीं जा सकता। इसके चलते दोनों बिंदुओं पर जांच चल रही है। शिनाख्त होते ही पूरे मामला का खुलासा हो जाएगा फिलहाल टीम ने दो दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी की फुटेज खंगाली लेकिन सफलता नहीं मिली।

Comments

comments

share it...