व्हाट्सएप ग्रुप पर फिर अश्लील वीडियो किए पोस्ट,

0
51

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्राचीन इतिहास विभाग में ऑनलइान पढ़ाई के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप पर बीती रात अराजकतत्व ने दोबारा अश्लील वीडियो पोस्ट किए।

यही नहीं, कुछ छात्र-छात्राओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया। अंत में लिखा ‘नाम तो पता ही होगा।’ फिर उसने एक नाम और मोबाइल नंबर भी लिखा, लेकिन वह नंबर भी बंद आ रहा है।
यही नहीं, अराजक तत्व ने उक्त नंबर से ही एक नया ग्रुप बनाकर शिक्षकों, छात्र-छात्राओं को जोड़ा और अश्लील वीडियो पोस्ट किए। चौंकाने वाली बात यह है कि दोनों बार इस बार उसी मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया गया।

जिससे पूर्व में वीडियो पोस्ट किए गए थे। पर विवि प्रशासन और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। वहीं, विवि प्रशासन का कहना है कि दोबारा तहरीर दी है। नंबर पुलिस ही ट्रेस कर पाएगी। दूसरी तरफ, विद्यार्थियों ने इस मामले में राज्यपाल, सीएम व पुलिस अफसरों, विवि अधिकारियों को ट्विटर पर शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।
मालूम हो कि बीते रविवार को विभाग के उक्त ग्रुप पर अराजक तत्व ने अश्लील वीडियो व संदेश पोस्ट किए थे। इस पर विवि प्रशासन ने एफआईआर दर्ज कराई। उसी ग्रुप पर दोबारा बुधवार रात लगभग सवा एक बजे कई अश्लील वीडियो पोस्ट किए गए।
यही नहीं, उक्त नंबर से कुछ छात्र-छात्राओं का नाम लिखते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया। सुबह ग्रुप देखकर छात्रों ने इसकी सूचना विभागाध्यक्ष को दी। वहीं, कई छात्राओं ने तुरंत ग्रुप छोड़ भी दिया है। विभागाध्यक्ष ने चीफ प्रॉक्टर को सूचित दी।
इस मामले में विवि की छवि धूमिल हो रही है, लेकिन न तो विवि प्रशासन न ही पुलिस अभी तक वीडिया पोस्ट करने वाले नंबर को ट्रेस नहीं कर पाई है। इस बीच सबसे बड़ा सवाल यह बना हुआ है कि आखिर विवि के अधिकृत ग्रुप पर कोई बाहरी या अराजक तत्व कैसे जुड़ गया?

Comments

comments

share it...