शहीद अमित को आखिरी विदाई, नौ माह में ही उजड़ गया सुहाग

0
51

अरुणाचल प्रदेश में पेट्रोलिंग के दौरान शहीद हुए मंडी के जोगिंदर नगर के भटवाड़ा गांव के नायक अमित कुमार का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव में मंगलवार सुबह करीब 8:30 बजे पहुंचा। इस दौरान भारत माता की जय के नारे गूंजते रहे।

सुहागिन के जोड़े में पत्नी ने शहीद पति को अश्रुपूर्ण विदाई दी । परिजनों की आंखों से भी आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। 23 अक्तूबर को पेट्रोलिंग के दौरान सड़क हादसे में नायक अमित कुमार की मौत हो गई थी। उन्हें शहीद का दर्जा दिया गया। हवाई मार्ग से दिल्ली तक जांबाज सैनिक की पार्थिव देह पहुंचाई गई और उसके उपरांत सेना के एक विशेष वाहन में शव मंगलवार को जोगिंद्र नगर के भटवाड़ा गांव पहुंचा। इस दौरान स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी। 
बदेहड़ पंचायत के भटवाड़ा गांव से संबंध रखने वाले नायक अमित कुमार की नौ माह पहले ही शादी हुई थी और इस करवाचौथ में पत्नी ने अपने पति की दीर्घायु की कामना के लिए व्रत रखने की भी तैयारी थी। इसी दौरान पति की शहादत की खबर आ जाने से पूरा परिवार स्तब्ध है। पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं बहन भी भाई की आकस्मिक मौत पर बेसुध हो चुकी है। मां-बाप के बुढ़ापे का सहारा छिन जाने से हर आंख नम है।

Comments

comments

share it...