श्रीराम हवाई अड्डे का गतिरोध खत्म

0
36

अयोध्या। श्रीराम हवाई अड्डे के लिए जमीन मिलने में लंबे समय से चल रहा गतिरोध आखिरकार गोसाईगंज विधायक इंद्र प्रताप तिवारी खब्बू के प्रयास से खत्म हो गया। धर्मपुर सहादत के किसान अब सरकार को अपनी जमीन देने के लिए तैयार हो गए हैं।ग्रामीणों को जमीन देने के लिए मनाने को क्षेत्रीय विधायक बीते सात दिनों से किसानों व प्रशासन के बीच सुलह समझौता कराने की कोशिश में जुटे थे। शनिवार को डीएम व एसएसपी की मौजूदगी में उन्होंने किसानों से वार्ता कर श्रीराम हवाई अड्डे को जमीन देने के लिए राजी करा दिया।शुरूआती दौर से ही हवाई अड्डे के लिए जमीन के हस्तांतरण को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी थी। प्रशासन के तमाम प्रयास के बाद भी गांव धर्मपुर सहादत के कुछ किसान जमीन देने को तैयार नहीं थे। इसे लेकर प्रशासन और ग्रामीणों के बीच गतिरोध लगातार बना हुआ था। कुछ राजनीतिक दल भी इसका फायदा उठा पूरे मामले को तूल देने में जुटे थे।
इस गतिरोध को दूर कराने की कमान आखिरकार गोसाईगंज के भाजपा विधायक इंद्र प्रताप तिवारी खब्बू ने संभाली। शनिवार को विधायक की मौजूदगी में डीएम अनुज कुमार झा, एसएसपी शैलेश पांडेय, एसडीएम व सीआरओ की मौजूदगी में उन्होंने ग्रामीणों के साथ सकारात्मक बातचीत करायी, जिसके बाद किसान जमीन देने को तैयार हो गए।
विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की सरकार है, वह किसी भी कीमत पर उनका अहित नहीं होने देगी। ग्रामीणों से बात कर बीच का रास्ता निकाला गया है, इस पर ग्रामीणों ने सहमति जताई है। हवाई अड्डा निर्माण के लिए अब सभी गतिरोध समाप्त हो गए हैं, इसके निर्माण से अयोध्या के विकास कार्यों को अब पूरी गति मिलेगी।

Comments

comments

share it...