संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत,

0
9

शाहजहांपुर। कलान थाना क्षेत्र के गांव भगवानपुर निवासी अनीता (31) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजन को उसका शव घर के आंगन में पड़ा मिला। उसका मायका फर्रुखाबाद जिले के थाना राजेपुर के गांव मोहद्दीन में है। मृतका के भाई ओमवीर ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर दहेज के लिए गला घोंटकर बहन की हत्या का आरोप लगाया है।
अनीता की शादी 12 वर्ष पहले कलान के भगवानपुर निवासी अभिनंदन के साथ हुई थी। भाई ओमवीर ने बताया कि शादी में पांच लाख रुपये खर्च किए थे। इसके बावजूद अनीता के ससुराल वाले दहेज से संतुष्ट नहीं थे। आए दिन उसे प्रताड़ित करते रहते थे। शुक्रवार को शाम करीब चार बजे कलान के एक व्यक्ति ने ओमवीर को फोन कर अनीता की मौत की जानकारी दी। वह परिवार के अन्य लोगों के साथ पहुंचे तो अनीता का शव आंगन में पड़ा था।
ससुराल वाले घर से भागे हुए थे। ओमवीर की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। ओमवीर ने एसपी को पत्र देकर बताया कि वर्ष 2015 में दहेज के लिए ससुराल वालों ने अनीता को घर से निकाल दिया था। तब उसने थाना फत्तेगढ़ में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद अभिनंदन ने राजीनामा कर लिया था। उसने अभिनंदन समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है।

Comments

comments

share it...