सीएम केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन को आयकर नोटिस के बाद किया ‘बड़े खुलासे’ का वादा

0
167

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद जैन को  इनकम टैक्स विभाग के  नोटिस भेजे जाने के  बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा  कि वह अपनी सरकार के खिलाफ हो रहे ‘ बड़े षड्यंत्र’ का शुक्रवार को खुलासा करेंगे.
सीएम केजरीवाल ने जैन के निर्दोष बताते  हुए  ट्वीट के माध्यम से बताया कि वह शुक्रवार को विधानसभा में इस षड्यंत्र का पर्दाफास  करेंगे

सत्येंद्र जैन को इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस जारी किया  है. उन पर आरोप है की उन्होंने हवाला के जरिये 17 करोंड़ रूपए का लेन देन किया हैं. आयकर विभाग ने जैन को समन जारी कर कोलकाता की चार फर्मों के खिलाफ कर चोरी के मामले में चल रही जांच के सिलसिले में पेश होने को कहा है.

सीएम कजेरीवाल ने इस पर दावा करते हुए कहा कि जैन को ‘फंसाया’ जा रहा है और अगर जैन ‘दोषी’ होते तो उन्होंने उन्हें पार्टी से पहले ही निकाल दिया होता.

केजरीवाल के एक और खास मंत्री पर हवाला में धांधली का आरोप

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि जैन को 4 अक्टूबर को जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है और  उन्हें पिछले चार साल के आईटीआर और निजी वित्तीय जानकारी भी पेश करने  का निर्देश दिया है.

उन्होंने बताया कि हाल ही में कोलकाता के आयकर विभाग ने कर चोरी और अवैध वित्तीय लेनदेन के मामले में एक फर्म के खातों की जांच की, तो उसे जैन से जुड़े कुछ वित्तीय लेन-देन के रिकॉर्ड मिले. उन्होंने कहा कि विभाग को कम से कम तीन फर्मों से जुड़े लेन-देन के दस्तावेज मिलने की खबर है, जिनका जैन से संबंध है.

हालांकि इस समन पर प्रतिक्रिया देते हुए जैन ने कहा कि उन्हें केवल एक गवाह के रूप में बुलाया गया है. उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘एक निवेशक के तौर पर मैंने इन कंपनियों में चार साल पहले निवेश किया था, लेकिन 2013 के बाद से मेरा इन कंपनियों से कोई लेना देना नहीं है. मैंने कुछ गलत नहीं किया है

Comments

comments

share it...