सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर,

0
15

उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा के वटनीरा इलाके में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। सुरक्षाबल आतंकियों की तलाश में जुटे हैं।

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने अभी तक दो आतंकियों को ढेर कर दिया है।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पुलिस को दो आतंकी छुपे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षाकर्मियों को उनको घेरने के बाद आत्मसंर्पण करने की अपील की। आतंकियों ने इस अपील को नहीं माना जिसके बाद मुठभेड़ में दोनों मारे गए। इनमें से एक आतंकी ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी और दूसरा आतंकी भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या में शामिल था।

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई, जब आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

गौरतलब है कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के जुगटियाल गांव में एक मदरसे के पास पड़े ग्रेनेड व एके 47 की पांच गोलियां शनिवार को सुरक्षाबलों ने बरामद कीं। गांव में मदरसे के पास मजदूर काम कर रहे थे तभी उनकी नजर संदिग्ध चीज पर पड़ी। उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। इस पर सेना व पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर इसे कब्जे में ले लिया। आसपास के लोगों से पूछताछ भी की गई।

Comments

comments

share it...