पानी से शराब के लिए सड़ता गेंहू ! जानिए सच्चाई !

0
46

शराब के लिए अनाज के रूप में गेहूं और जौ का सर्वाधिक इस्तेमाल किया जाता है ! ऐसे में इस अनाज को सड़ाकर ही इससे शराब बनाई जाती है ! हाल में ही कुछ तस्वीर सामने आई हैं जिनमे एक व्यक्ति गेंहू पर पानी छिड़कर उन्हें अंदाज़न सड़ा ही रहा है !

ggovt-godown

जब जब बारिश का मौसम आता है ना जाने कितने गोदामो में रखा गेहू सड़ जाता है. इसका कारण यह है की हमारे पास गेहू को सुरक्षित रखने के लिए अच्छे गोदाम या कोल्ड स्टोरेज नही है. सरकारी गोदामों में गेहू तीन की चद्दरों के नीचे रखे जाते है. जिसकी वजह से गेहूं सड़ जाता है.

लेकिन हम आपको जो यह बताने जा रहे है उसे देखकर आपको अंदाज़ा हो जाएगा। यह पर इन सरकारी गोदामों में गेहू को जानबूझकर सड़या जाता है. किसी कारण गेहू बारिश से नही भीगता तो यहाँ पर खुद पानी चलकर पाइप के ज़रिये इनको भिगोया जाता है.

आप सोच रहे होंगे की ऐसा आखिर क्यों होता है तो सुनिये इसका सबसे बड़ा कारण बीयर कंपनियों से साठगांठ होना है. मध्यप्रदेश के सतना (पुष्टि नहीं ) में इस तरह का ही एक मामला सामने आया है. जहा सरकारी गेहूं के गोदाम में एक आदमी सरेआम गेहू के बोरो में पानी छिडकता हुआ पकड़ा गया है.

 iggovt-godown

जी हाँ ना जाने हर साल देश में हज़ारो टन गेहू इसी तरह सड़ता है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद गरीब लोगो तक गेहूं नही पहुँचाया जाता है  बल्कि उसको सड़ने दिया जाता है.

फिर इस अनाज सरकारी फ़ाइल में दिखा दिया जाएगा कि ये अनाज बारिश में भीग गया !!

इस सड़े हुए अनाज को नेताओं के रिश्तेदारों को या माल्या जैसे शराब कारोबारियों को 25-50 पैसे प्रति किलो के हिसाब से बेच दिया जाता है, फिर वो उसका प्रयोग शराब बनाने के लिए करते हैं ।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here