पुलिस के सामने गौ रक्षा के नाम पर एक व्यक्ति को पीट पीट कर मार डाला

0
51

राजस्थान के अलवर में पिटाई के बाद एक मुस्लिम शख्स की मौत हो गई. गो-तस्करी के आरोप में उनकी पिटाई की गई थी. इस हमले में करीब 15 संदिग्ध तस्करों के साथ बुरी तरह मारपीट की गई थी. गौ रक्षा के नाम भीड़ कुछ लोगों को मारती रही और पुलिस वहीं खड़ी होकर तमाशा देखती रही.

राजस्थान से ​हरियाणा निवासी कथित गौ-तस्कर ट्रक में गायों के साथ राजस्थान से लौट रहे थे. दिल्ली की ओर जा रहे गौवंश से भरे तीन कैंटरा  को लोगों ने रोक लिया. तस्करी का आरोप लगाते हुए इन वाहनों में मौजूद चालक-परिचालक सहित 15 लोगों से मारपीट की गई. साथ ही गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए.

इस हमले में हरियाणा के नूंह निवासी पहल खान की बुरी तरह पिटाई की गई. उन्हें इस कदर पीटा गया कि वो गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार रात पहल खान की मौत हो गई.

घटना के करीब एक घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस काफी देर तक तो लोगों को समझाती रही. बाद में लाठीचार्ज कर मारपीट कर रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ दिया. मारपीट में घायल पांच कथित गो-तस्करों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मृतक के भाई रहीम का दावा है कि उनका भाई गाय की तस्करी नहीं करता था. रहीम ने कहा कि वैध तरीके गाय ले जा रहा था.

पुलिस ने इस मामले में 15 कथित गौ-तस्करों के खिलाफ राजस्थान बोवाइन एनिमल एक्ट 1995 के तहत केस दर्ज किया है. वहीं मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने मारपीट करने वालों की धरपकड़ के लिए तीन टीमों का गठन किया है. साथ ही 6 आरोपियों की पहचान कर उन पर पांच-पांच हजार के ईनाम की घोषणा की गई है. अभी तक मारपीट के किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

 

 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here