पेट्रोल 1.39 रुपये और डीजल 1.04 रुपये महंगा हुआ

0
29

पेट्रोल और डीजल की कीमत में शनिवार रात से बढ़ोत्तरी कर दी गई है. इस बार पेट्रोल के दाम में 1.39 रुपये और डीजल के दाम में 1.04 रुपये प्रति लीटर की दर से इजाफा किया गया है. भारत की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने इसकी जानकारी दी. इससे पहले एक अप्रैल से पेट्रोल 3.77 रुपये और डीजल 2.91 रुपये सस्ता हो गया है.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोलियम पदार्थ महंगा होने के चलते घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है. पिछले दिनों तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में प्रतिदिन बदलाव के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा था. तेल कंपनियां पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर 1 मई से देश के पांच शहरों में पेट्रोल और डीजल के दामों में प्रतिदिन बदलाव करने वाली हैं. अगर यह ट्रायल सफल रहा, तो इसको पूरे देश में लागू किया जाएगा।

भारत की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने कहा कि पेट्रोल के दाम में 1.39 रुपये और डीजल के दाम में 1.04 रुपये प्रति लीटर की दर से इजाफा किया जा रहा है. यह कीमत शनिवार रात से लागू होगी. इसके अलावा इसमें स्टेट लेवी भी लगाया जाएगा, जिसके बाद इसकी वास्तविक वृद्धि का पता चलेगा. कंपनी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोलियम के दामों में कमी या बढ़ोत्तरी के आधार पर आगे भी इनकी कीमत में बदलाव किया जाएगा.

 

 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here