उत्तर भारत में अगले दो दिनों तक ठंड से राहत नहीं,

0
64

अगले दो दिनों तक पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत में ठंड से राहत मिलने के आसार कम हैं। मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि ताजा पश्चिमी विभोभ 21 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत के मौसम को प्रभावित कर सकता है, जिससे कई राज्यों में ठंड भी बढ़ सकती है। वहीं, पंजाब और हरियाणा में शीतलहर चलेगी।

हालांकि, इसके बाद मौसम में कुछ बदलाव होने की उम्मीद की जा सकती है। मौसम विभाग ने अगले सप्ताह आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु सहित कुछ राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। वहीं, अगले दो दिनों में राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रहेगा।अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर तटीय तमिलनाडु, पुड्डुचेरी में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं। आईएमडी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों तक ठंड के बहुत ज्यादा सुधरने के आसार नहीं हैं। सोमवार सुबह दिल्ली का तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।आईएमडी ने बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के लिए अगले दो दिनों तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, इसके चलते ठंड की दोहरी मार पड़ने जा रही है। वहीं, छत्तीसगढ़, सिक्किम, तेलंगाना और ओडिशा में छिटपुट गरज के साथ हल्की वर्षा हो सकती है।

कश्मीर में बर्फबारी के बाद कुछ हिस्सों में गिरा पारा
कश्मीर के कुछ हिस्सों में फिर से बर्फबारी होने के बाद कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। लोलाब, कुपवाड़ा, सोपोर और बारामूला सहित उत्तरी कश्मीर में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी भी हुई है। श्रीनगर के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि भी हुई। उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग रिजॉर्ट में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

Comments

comments

share it...