ब्रिटेन में ‘ओमिक्रॉन’ के 160 से अधिक मामले,

0
149

भारत समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ के फैलने से लोगों में जहां डर का माहौल है वहीं कई विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की आशंका जताई है। इस बीच ‘ओमिक्रॉन’ का पहला मामला अब चिली में भी आ गया है। उधर भारत में गुजरात और महाराष्ट्र से ओमिक्रॉन के कुल दो मामले सामने आए हैं जिससे देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या चार हो गई है।
अन्य देशों से अमेरिका आने वाले सभी यात्रियों के लिए कोरोना की निगेटिव परीक्षण रिपोर्ट ले जाना अनिवार्य कर दिया गया है। नया प्रोटोकॉल छह दिसंबर से लागू होगा। इसकी जानकारी अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने कहा है।
ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के 160 मामलों की पुष्टि होने के बाद सरकार ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं जिसके तहत हवाई यात्रियों को विमान में चढ़ने से पहले कोरोना जांच करवानी होगी।
भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,895 नए मामले सामने आए हैं और 2,796 मौतें हुई हैं। दरअसल, बिहार सरकार द्वारा मौत के आंकड़े सुधारने के बाद मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।  
पुडुचेरी सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में तत्काल प्रभाव से कोरोना टीकाकरण अनिवार्य कर दिया है।
रांची में कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ का एक संदिग्ध मरीज मिला है। इस मरीज का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर भेजा गया है। 

Comments

comments

share it...