लखनऊ : प्रदेश में 34 नए मरीज मिले, 50 डिस्चार्ज,

0
14

प्रदेश में गुरुवार को पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटकर 34 हो गई है। जबकि डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 50 पर पहुंच गई है। गाजीपुर, हरदोई और महराजगंज में एक-एक मरीज की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में 253817 कोविड सैम्पल की जांच की गई, जिसमें 34 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। प्रदेश में अब तक 6 करोड़ 67 लाख 17 हजार 749 सैंपल की जांच की जा चुकी है। प्रदेश के 56 जनपदों में कोई भी कोविड का नया केस नहीं मिला है। 19 जनपदों में इकाई में पॉजिटिव मिले हैं। बीते 24 घंटे में 50 लोगों ने कोरोना को मात देने में कामयाब रहे हैं। अब प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 660 रह गई है। नए मिले मरीजों में लखनऊ में छह, कानपुर में दो, वाराणसी में छह, गोरखपुर में तीन, ललितपुर में दो, गाजीपुर में दो मरीज मिले हैं। अन्य जिलों में एक -एक मरीज मिले हैं।

उधर, लखनऊ में बृहस्पतिवार को मुंबई से चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची एसी एक्सप्रेस के 11 यात्री कोरोना संक्रमित मिले। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि ट्रेन से आ रहे यात्रियों में ऐसे कोई लक्षण नहीं थे। इसके बावजूद एंटीजेन टेस्ट में संक्रमण का पता चला।

मुंबई से चली लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस बृहस्पतिवार को चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन से करीब 200 यात्री उतरे। लगभग सौ यात्री जंक्शन होते हुए बाहर चले गए। स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की टीम उनका टेस्ट नहीं कर सकी। स्वास्थ्यकर्मी केवल 70 यात्रियों का ही एंटीजन टेस्ट कर सके। इनमें मुंबई से आए 11 यात्रियों में कोरोना वायरस का पता चला। सभी का नमूना लेकर आरटीपीसीआर के लिए केजीएमयू भेजे गए। फिलहाल टीम ने संक्रमित सभी यात्रियों का विवरण लेकर होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी।

यात्रियों ने बताया कि दो हजार से अधिक लोग रोजाना मुंबई से लखनऊ ट्रेनों से आते हैं। भीड़ अधिक होने पर अधिकांश की जांच नहीं हो पाती और बाहर निकल होते हैं। उनका कहना था कि यात्रियों की जांच सख्ती से कराई जाएगी। जिला कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के प्रभारी डॉ. एमके सिंह ने मामले की जानकारी न होने की बात कही है।

Comments

comments

share it...