आम महिला क्या दिल्ली की महिला पुलिस भी नहीं है सुरक्षित

0
160

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर तमाम दावे करने वाली दिल्ली पुलिस की हकीकत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दिल्ली की महिला पुलिसकर्मी खुद ही असुरक्षित हैं। दिल्ली पुलिस की एक नहीं बल्कि 24 महिला पुलिसकर्मियों ने अपने ही इंचार्ज इंस्पेक्टर के खिलाफ उत्पीड़न की लिखित शिकायत कमिश्नर, डीसीपी से लेकर महिला अपराध सेल और विजिलेंस तक को दी है।

आरोपी इंस्पेक्टर को गिरफ्तार करना तो दूर दिल्ली पुलिस एफआईआर तक नहीं दर्ज कर रही है। नतीजा ये हुआ कि तंग आकर इन महिला पुलिसकर्मियों को दिल्ली महिला आयोग का दरवाजा खटखटाना पड़ा। महिला पुलिसकर्मियों की लिखी चिट्ठी IBN7 के पास मौजूद है। आरोपी इंस्पेक्टर दिल्ली के सिविल लाइन इलाके के रसद एवं आपूर्ति विभाग में तैनात एसबी यादव है। दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने महिला सुरक्षा को लेकर पिछले सप्ताह ही 20 महिला पुलिसकर्मियों की टीम बनाई है। इन महिला पुलिसकर्मियों को पांच पीसीआर वैन्स में अलग अलग तैनात किया जाएगा। मकसद महिलाओं से जुड़ी शिकायतें आने पीसीआर में तैनात ये महिला पुलिसकर्मी तुरंत पीड़ित महिला के पास पहुंचकर उचित कार्रवाई करेंगी। पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा ने पूरे तामझाम के साथ महिला सुरक्षा को लेकर इन महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की लेकिन पुलिस कमिश्नर साहब को इस बात की ही सुध नहीं कि उनकी फोर्स में ही महिला पुलिसकर्मी सुरक्षित नहीं हैं।

स्त्रोत- आईबीन 7

 

Comments

comments

share it...