ताजमहल में बम की फर्जी सूचना देने वाला युवक फिरोजाबाद से गिरफ्तार

0
41

हेल्पलाइन नंबर 112 पर गुरुवार सुबह ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी विमल को फिरोजाबाद पुलिस ने नारखी के पास से गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया कि आरोपी का नाम विमल पुत्र वोहरन सिंह है। वह मूल रूप से एटा के पटियाली थाना क्षेत्र के खालोरा गांव का रहने वाला है। उसकी नारखी थाना क्षेत्र के गांव मदनपुरा ओखरा में ननिहाल है। हिरासत में लिए गए आरोपी ने जिस फोन से आगरा पुलिस को ताजमहल में बम रखने की जानकारी दी थी उस फोन को भी बरामद कर लिया है।

पुलिस उसके मामा के लड़के राकेश पुत्र राजेन्द्र को भी थाने ले गयी है। वहीं ग्रामीणों की मानें तो विमल अपने घर से आगरा एक सप्ताह पहले दवाई लेने के लिए आया था। उसके बाद वह सीधे ननिहाल आ गया। वह पढ़ाई में बेहद होशियार है और सरकारी नौकरी की तैयारी काफी समय से कर रहा था। अधिक पढ़ाई के कारण वह मानसिक रूप से अस्वस्थ भी बताया जाता है। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में विमल ने बताया कि उसकी सेना भर्ती रद्द हो गई थी, गुरुवार सुबह 112  पर कॉल करके बताया था कि ताजमहल के आसपास और राम तेज हॉस्पिटल के पास बम रखा है। युवक से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि पुलिस कंट्रोल रूम पर सुबह 10:00 बजे पुलिस को एक व्यक्ति ने ताज महल के अंदर बम रखा होने की सूचना दी। इसकी जानकारी से हड़कंप मच गया। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद फोर्स के साथ पहुंच गए। बीडीएस की दो टीमों को बुला लिया गया। सीआईएसएफ कमांडेंट को भी जानकारी दी गई। ताज महल के अंदर मौजूद पर्यटकों को बाहर निकाला गया। इस दौरान चेकिंग भी की गई 1 घंटे तक ताजमहल के चप्पे-चप्पे में तलाशी की गई। मगर, कोई भी विस्फोटक नहीं मिला। 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here