बम की सूचना पर साढ़े तीन घंटे ठप रहा दिल्ली-हावड़ा रूट

0
37

दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर रविवार को रोड अंडर ब्रिज पर बम की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया। इस दौरान संबंधित रूट पर चलने वाली एक दर्जन से अधिक ट्रेनों को जहां का तहां रोक दिया गया। इस वजह से यात्रियों को खासी परेशानी हुई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस के साथ बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची।

यहां रोड अंडर ब्रिज 16 सी पर बम जैसी डिवाइस मिली। जांच के बाद साफ हुआ वह डिवाइस विस्फोटक नहीं है। किसी ने जानबूझकर तारों को जोड़कर बम नुमा वस्तु बनाकर भ्रमित करने के लिए ऐसा किया। सुबह 6.10 बजे बंद हुए इस रूट पर 9.35 बजे ट्रेनों का आवागमन शुरू किया गया।

रेलवे प्रशासन को सुबह सूचना मिली कि मांडा थाना क्षेत्र के जिगना रेलवे स्टेशन के पास पाली गांव स्थित रोड अंडर ब्रिज संख्या 16 सी पर बम जैसी कोई वस्तु रखी हुई है। प्लास्टिक के पैकेट में रखी इस डिवाइस की सूचना प्रयागराज स्थित कंट्रोल रूम को मिली तो वहां हड़कंप मच गया। इस दौरान संबंधित रूट पर चल रही ट्रेनों को रोके जाने का निर्देश जारी किया गया।

पुलिस तक सूचना पहुंची तो मांडा समेत कुछ अन्य थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। कुछ ही देर में बम निरोधक दस्ता और खोजी कुत्ते भी वहां पहुंचे। प्लास्टिक के पैकेट में रखी डिवाइस को आरयूबी से हटाया गया।  जांच की गई तो मालूम पड़ा कि उसमें कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं है।

बता दें कि इसके पूर्व बृहस्पतिवार 13 जनवरी को मेजा रोड रेलवे स्टेशन के पास अंडर पास में घड़ी में लाइट लगा नकली बम मिला था। उस दिन भी ढाई घंटे दिल्ली-हावड़ा रूट पर रेल  संचालन रोकना पड़ा था। उससे पहले नैनी में लेप्रैसी के पास पुल के नीचे डिब्बा बम फेंका जाने से सनसनी फैल गई थी। 

Comments

comments

share it...