सपा में मचा घमासान, लखनऊ में समाजवादी पार्टी की बैठक

0
163

लखनऊ. सपा परिवार में विवाद के बीच पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बेटे अखिलेश की जगह भाई शिवपाल का साथ दिया। सोमवार को लखनऊ पार्टी ऑफिस में मीटिंग के दौरान मुलायम ने कहा, ”पद मिलते ही लोगों का दिमाग खराब हो जाता है। शिवपाल मेहनती और जनता के नेता हैं।” मुलायम ने अमर सिंह, शिवपाल, गायत्री प्रजापति को लेकर अखिलेश के विरोध को नकारा। आखिर में बेटे से कहा कि चाचा शिवपाल से गले मिलो। दोनों मंच पर करीब आए। लेकिन अखिलेश ने कहा- आप अमर सिंह से मिलकर मेरे खिलाफ झूठी खबरें चलाते हो। इस पर शिवपाल ने माइक छीनकर कहा- क्यों झूठ बोलते हो? इसके बाद दोनों के बीच  धक्कामुक्की हुई।

गले मिलने के बाद कहा- आप मेरे खिलाफ साजिश ना करा कीजिए। फिर माइक पकड़ा और कहा, आप अमर सिंह से मिलकर मेरे खिलाफ झूठी खबरें छपवाते हैं। तभी दूसरा माइक लेकर शिवपाल यादव कहते- ये बात पूरी तरह से गलत है, इसमें कोई सच्चाई नहीं है।  शिवपाल यादव माइक पर बोलते रहे। उसके फौरन बाद मुलायम ने माइक से अखिलेश यादव को हटाया।  मलिक को देखते ही अखिलेश गुस्से  में माइक पर चिल्लाते हुए कहा हैं- ये सब साजिश है, अमर सिंह ने सब करवाया है।
इसके बाद मुलायम और अखिलेश के बीच काफी तकरार हुई 
मुलायम सिंह यादव ने आज पार्टी बैठक में कहा कि शिवपाल यादव बड़े नेता हैं। मुलायम ने शिवपाल के समर्थन में आकर कहा कि शिवपाल के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। मुलायम ने कहा कि पार्टी में टकराव से मैं बहुत दुखी हूं। परिवार के झगड़े से मैं बहुत दुखी हूं। पार्टी बनाने के लिए मैंने बहुत संघर्ष किया। पार्टी के लिए मैं जेल भी गया, पार्टी के लिए लाठियां भी खाई। लोहियाजी के रास्‍ते पर चलकर आगे बढ़ा। उन्होंने पार्टी नेताओं को हिदायत दी की ज्यादा बढ़-चढ़कर बातें नहीं करें। जो उछल रहे हैं, वे एक भी लाठी नहीं झेल सकते हैं।  अखिलेश के लिए नारेबाजी करने वालों को फटकार लगाते हुए कहा कि आज जो नारेबाजी कर रहे हैं वो एक लाठी भी नहीं झेल पाएंगे। इस वक्‍त ज्‍यादा बोलने की जरूरत नहीं है, नारेबाजी अच्‍छी बात नहीं है।
सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के कुनबे का कोहराम अब सबके सामने है. पर्दे के पीछे हुई कई बातों का खुलासा हो रहा है. खुद यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव से फोन पर हुई बातों का खुलासा किया. इसके साथ ही कई राज की बातें खुलेआम मंच से बता दीं. यही नहीं उन्होंने अमर सिंह की कथित ‘साजिश’ पर भी कड़े शब्दों में बात की. अमर सिंह को लेकर तो उन्होंने कई सख्त टिप्पणियां की. यहां तक कि अपनी ओर से यह साफ कर दिया कि अमर सिंह ने ट्वीट कर के ही गड़बड़ी की बातें कह दी थी. वे साजिश रच रहे थे और सफल हो रहे थे.


Comments

comments

share it...