आज से दिल्ली समेत देश के इन इलाकों में शीतलहर चलने से बढ़ी कंपकंपी,

0
49

पहाड़ों पर हो रही बर्फवारी से मैदानी इलाकों में तापमान लगातर कम हो रहा है, जिससे ठंड बढ़ती जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार से ठंड और बढ़ने की संभावना है। वहीं, देश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम पारा 6 डिग्री सेल्सियस है, जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

पिछले दो दिनों से हो रही बारिश और सूरज और बादलों की आंख मिचौली से इस दौरान तापमान में चार से पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है।  अब गुरुवार से बादल छाए रहेंगे। सुबह शाम कोहरा रहेगा। हल्की हवाएं चलेंगी। जिससे आने वाले दिनों में ठंड और कनकनी के साथ शीतलहर चलेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गरुवार से बादल छाए रहेंगे। सुबह शाम कोहरा रहेगा। वहीं, हल्की हवाएं चलेंगी। जिससे आने वाले दिनों में ठंड और कंपकंपी के साथ शीतलहर की वजह से ठिठुरन बढ़ेंगी।उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में मंगलवार और बुधवार को हुई 10 मिमी बारिश से पारा नीचे लुढ़क गया है। 
बिहार के पटना में भी आज तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है।  मौसम विभाग के अनुसार, पटना में आज 12 न्यूनतम तापमान और 22 डिग्री अधिकतम तापमान  रहने की उम्मीद है। पटना और आसपास के जिलों में बादल छाए रहने की संभावना है।

भोपाल में भी ठंड और शीतलहर चलने की संभावना है। भोपाल में गुरुवार को न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी, जिसके बाद न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम पारा 22 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। यहां भी सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा।
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान आज पांच और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। हालांकि, आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा जयपुर में आज 7 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम पारा जा सकता है, जबकि अधिकतम तापमान  21 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है। यहां अभी बर्फबारी होती रहेगी। वहीं, शिमला का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं, श्रीनगर का आज का न्यूनतम तापमान माइनस 3 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान 9 डिग्री तक जाने की संभावना है

Comments

comments

share it...