बर्फबारी से 259 सड़कें और 477 बिजली ट्रांसफार्मर ठप,

0
88

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग के येलो अलर्ट के बीच ऊंचाई वाले भागों में रात से बर्फबारी व निचले भागों में बारिश हो रही है। प्रदेश के लाहौल-स्पीति, कुल्लू ,किन्नौर, शिमला, सोलन, मंडी, सिरमौर, चंबा व कांगड़ा जिले के ऊंचाई वाले भागों में बर्फबारी का दौर जारी है। शिमला, कुफरी, नारकंडा, चायल ने भी बर्फ के सफेद चादर ओढ़ ली है। जलोड़ी दर्रा से लेकर रोहतांग दर्रा, बारालाचा, कुंजुम दर्रा, सोलंगनाला, अटल टनल के साउथ व नोर्थ पोर्टल, मनाली सहित पूरी लाहौल घाटी में एक से तीन फीट तक बर्फबारी हुई है। 

दारचा में रात को दो जगह हिमस्खलन हुआ है। जबकि लाहौल और पांगी-किलाड़ का कुल्लू-मनाली से संपर्क कट गया है। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र की ओर से गुरुवार सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में तीन एनएच व एक स्टेट हाईवे समेत 259 सड़कें यातायात के लिए ठप हैं। शाम तक बंद सड़कों की संख्या और बढ़ेगी। इसके साथ ही 477 बिजली ट्रांसफार्मर ठप हैं। वहीं, 37 पेयजल योजनाएं भी बाधित हैं।सबसे ज्यादा सड़कें लाहौल-स्पीति, शिमला और कुल्लू जिले में बंद हैं। प्रदेश में बारिश-बर्फबारी से शीतलहर बढ़ गई है। बर्फबारी वाले इलाकों में लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं।  शिमला, कुफरी, देहा, नारकंडा और खड़ापत्थर में भारी बर्फबारी से ऊपरी शिमला के लिए यातायात ठप है।

बर्फबारी से यातायात ठप।

शिमला में भी वाहनों की आवाजाही बंद बाधित है। लक्कड़ बाजार मार्ग सुबह ही बंद हो गया था। बर्फबारी से स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बसों की आवाजाही ठप होने से लोग पैदल ही अपने गंतव्य तक पहुंचे। पुराना बस अड्डा पर लोग बसों का इंतजार करते रहे। शहर के सर्कुलर रोड पर बर्फबारी से जाम लग गया। 

Comments

comments

share it...