करनाल में चार आतंकी गिरफ्तार

0
152

करनाल पुलिस ने गुरुवार सुबह मधुबन थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे स्थित बसताड़ा टोल प्लाजा के पास से एक इनोवा कार में चार युवकों को गिरफ्तार किया है। यह चारों युवक आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त बताए जा रहे हैं। इनके पास से हथियार एवं विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।

इस मामले से पुलिस में खलबली मच गई है। खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। बम निरोधक दस्ता एवं अन्य एजेंसियां जांच में जुटी हुई हैं।

करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने बताया कि उन्हें एक गाड़ी में विस्फोटक सामग्री को ले जाए जाने की सूचना मिली थी, जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्होंने मधुबन थाना पुलिस और 112 की तीन गाड़ियों को लगाकर इनोवा कार को रोका।

इसमें सवार चारों युवकों को पकड़ लिया गया। उनके पास से एक देसी पिस्टल, 25 कारतूस मिले हैं। तलाशी लेने पर कार में तीन लोहे के कंटेनर मिले हैं, जिसमें प्रत्येक का वजन करीब ढाई किलो बताया जा रहा है। इसमें विस्फोटक सामग्री बताई जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए चारों आरोपियों के नाम गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर और भूपिंदर हैं। पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा द्वारा ड्रोन के माध्यम से फिरोजपुर में विस्फोटक सामग्री एवं नशीली वस्तुएं भेजी जाती हैं। इसके बाद रिंदा, गुरप्रीत के दोस्त आकाशदीप को ऐप के जरिए लोकेशन भेजता है, उसी लोकेशन पर फिरोजपुर से वह सामग्री पहुंचाई जाती है। रिंदा ने ऐप के जरिए ताजा लोकेशन तेलंगाना में आदिलाबाद की भेजी है। संभवत: यह सामग्री आदिलाबाद पहुंचाई जानी थी।

फिलहाल बम निरोधक दस्ता, एफएसएल की टीम सहित कई अन्य टीमें मौके पर पहुंच गई है और जांच में जुटी हुई हैं। पकड़े गए युवकों से पूछताछ जारी है। इनके खिलाफ मधुबन थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी करनाल के अनुसार, आरोपी विस्फोटकों की मौजूदा खेप को पंजाब के फिरोजपुर से नांदेड़ के पास एक जगह ले जा रहे थे। विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और यूएपीए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। 

Comments

comments

share it...