विमान में बम होने का झूठा दावा करने वाले शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
4

महाराष्ट्र के पुणे-रांची की एक उड़ान में बम होने की अफवाह फैलाने वाले एक 28 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर को शुक्रवार को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया है। विमान में बम की होने की खबर सुनकर अधिकारियों में हड़कंप मच गया था और उड़ान में तीन घंटे की देरी हुई थी।

विमानतल पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक भरत जाधव ने बताया कि विमान में बम नहीं होने की पुष्टि होने के बाद उड़ान को रवाना किया गया। इसके साथ ही अफवाह फैलाने के आरोपी रुशिकेश सावंत को गिरफ्तार कर लिया गया। सावंत शुक्रवार सुबह अपनी पत्नी को पुणे हवाईअड्डे पर ले गया था, क्योंकि उसे रांची के लिए उड़ान भरनी थी।

वरिष्ठ निरीक्षक जाधव ने कहा, उसे 16 अक्तूबर को वापस लौटना था। चूंकि भारतीय वायुसेना रनवे की मरम्मत का काम कर रही है, इस वजह से यहां हवाईअड्डे का संचालन 16 से 29 अक्तूबर तक बंद रहने वाला है। इसलिए आरोपी अपनी वापसी यात्रा को 15 अक्तूबर के लिए निर्धारित कराना चाहता था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि एयरलाइन अधिकारियों ने उन्हें बताया कि उनके टिकट का समय बदल दिया गया है, लेकिन तारीख में बदलाव वापसी यात्रा से तीन दिन पहले ही वह देख पाएंगे। निरीक्षक ने कहा कि एयरलाइन अधिकारियों की बात से आश्वस्त नहीं होने पर, सावंत की उनके साथ तीखी बहस हो गई और इस दौरान उसने रांची जाने वाली उड़ान में बम होने का दावा किया। इस वजह से उड़ान में तीन घंटे की देरी हुई।

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here