कोरोना का टीका लगा नहीं और मिल गया सर्टिफिकेट,

0
22

जौनपुर जिले के केराकत कस्बे के मोहल्ला नालापार निवासी कन्हैया लाल निषाद (62) के मोबाइल फोन पर मंगलवार को कोरोना टीका की पहली डोज लगने का मैसेज आया तो वह  हैरान हो गए। वे इस बात से हैरान हैं कि आखिर अभी तक टीका लगाने के लिए न तो उन्हें कहीं बुलाया गया और न हीं वह घर से कहीं बाहर निकले तो मोबाइल पर टीका लगने का मैसेज कैसे आ गया।

कन्हैयालाल का कहना है कि उन्होंने पांच मार्च को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन कराया था।  वह टीका लगने का इंतजार ही कर रहे थे तभी 9 मार्च को दोपहर 2:31 बजे उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि आप को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक सफलता पूर्वक लग चुकी है।  

जिसका ऑनलाइन  सर्टिफिकेट जारी होने का लिंक भी भेज दिया गया। उस लिंक से जब उन्होंने सर्टिफिकेट डाउनलोड किया तो उसे देखकर उनकी हैरानी और भी बढ़ गई। सर्टिफिकेट पर बाकायदा उनका नाम, मोबाइल नंबर पैनकार्ड नंबर भी दर्ज है। सर्टिफिकेट के मुताबिक कन्हैयालाल को सीएचसी केराकत पर टीका लगाया गया और उन्हें चांदनी मौर्या ने टीका लगाया है। उस पर 28 दिन बाद अगला डोज लेने की जानकारी भी दर्ज की गई है। उन्हें कोविशील्ड नामक वैक्सीन दिए जाने की जानकारी सर्टिफिकेट में दर्ज है।

Comments

comments

share it...