पत्नी और साले की धमकी से युवक ने दी जान

0
15

निगोहां के भैरमपुर गांव का निवासी अंकित सोनी (28) एक दुकान में नौकरी करता था। उसका विवाह डेढ़ वर्ष पहले फतेहपुर की अंशिका सोनी से हुआ था। उसके छह माह की एक बेटी है। अंकित व अंशिका के बीच आए दिन छोटी-छोटी बातों पर विवाद होता था। बुधवार सुबह अंशिका का भाई अमन घर आया था। तभी किसी बात पर अंशिका पति से झगड़ा करने लगी। इस पर अमन भी अंकित से विवाद करने लगा। बात बढ़ने पर अंशिका व अमन ने अंकित व उसके घरवालों को दहेज प्रताड़ना के मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दी।

इससे आहत अंकित ने जहरीला पदार्थ खा लिया। अमन ने 112 नंबर पर कॉल कर सूचना दे दी। इससे घबराया अंकित खुद ही निगोहां थाने जाने के लिए निकल पड़ा। मगर जहरीला पदार्थ खाने के कारण कुछ दूर जाने पर ही वह सड़क पर गिरकर तड़पने लगा। अंकित के घरवालों ने उसे मोहनलालगंज सीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। निगोहां थाने के उपनिरीक्षक प्रेमशंकर पांडेय ने बताया कि मृतक के परिवारीजनों ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जानकारी जुटाई जा रही है।
घर बनवाने का दबाव बना रही थी पत्नी
पुलिस के अनुसार, अंकित सोनी तीन भाइयों में सबसे छोटा था। बड़ा भाई सुनील व मंझला अनिल सोनी हैं। तीनों भाइयों के अलग-अलग मकान हैं। अनिल ने बताया कि उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। अंकित की पत्नी अंशिका मकान का निर्माण कराने के लिए दबाव बना रही थी। जबकि अंकित के लिए परिवार का गुजारा करना ही मुश्किल हो रहा था। इसी के चलते अंकित परेशान था। पत्नी व साले की धमकी के चलते घबराकर उसने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली।

Comments

comments

share it...